Loading...

नागालैंड में बाढ़ और भूस्खलन से पैदा हालात को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने की CM नेफियू रियो से मुलाकात

0 21

नई दिल्ली, 30 अगस्त (आईएएनएस)| केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफियू रियो से राज्य में बाढ़ और भूस्खलन से पैदा हालात पर बात की। सिंह ने उन्हें आश्वस्त किया कि राहत व बचाव कार्यो के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) को भेजा जाएगा। रियो ने राजनाथ सिंह को राज्य के ताजा हालात के बारे में बताया।

रियो ने राज्य में जुलाई से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण आई बाढ़ और कई इलाकों में भूस्खलन होने पर केंद्र से मदद मांगी थी, जिसके एक दिन बाद गृह मंत्री ने मुख्यमंत्री से बात की। बारिश और भूस्खलन से कम से कम 12 लोगों की मौत हो चुकी है और हजारों लोग बेघर हुए हैं।

रियो ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, “नागालैंड को आपकी मदद की जरूरत है। मूसलाधार बारिश के कारण राज्य के कई हिस्सों में बाढ़ और भूस्खलन हुआ है और कई लोग प्रभावित हुए हैं।”

दोनों नेताओं के बीच बातचीत के बाद राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, “नागालैंड के कई हिस्सों में बाढ़ और भूस्खलन के कारण बने हालात के संबंध में राज्य के मुख्यमंत्री नेफियू रियो से बात की। गृह मंत्रालय द्वारा राज्य में राहत व बचाव अभियान के लिए जल्द ही एनडीआरएफ की टीमों को भेजा जाएगा।”

Loading...

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि एनडीआरएफ की आधा दर्जन से ज्यादा टीमों को नागालैंड के प्रभावित इलाकों में भेजा जा रहा है। प्रत्येक टीम में 45 कर्मी शामिल हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.