Loading...

वाजपेयी जी की याद में भाजपा करेगी कई कार्यक्रमों का आयोजन

0 11

नई दिल्ली, 30 अगस्त (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की याद में सितंबर माह में देश भर में कई कार्यक्रमों का आयोजन करेगी। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से लेकर जनसंघ के संस्थापक दीनदयाल उपाध्याय की जयंती 25 सितंबर तक एक सप्ताह को भाजपा देश भर में ‘सेवा सप्ताह’ के रूप में मनाएगी।

इस कार्यक्रम के हिस्से के रूप में पार्टी नेता चिकित्सा शिविरों, रक्तदान कार्यक्रमों का आयोजन करेंगे और उसमें उपस्थित होंगे। इसके साथ ही वह देश के सभी विधानसभा व संसदीय क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान में भी हिस्सा लेंगे।

वाजपेयी के स्मरण में विभिन्न कार्यक्रमों की घोषणा करते हुए अमित शाह ने संवाददाताओं को बताया, “हम मोदीजी के जन्मदिन 17 सितंबर को ‘सेवा दिवस’ के रूप में मनाएंगे। हमने दीनदयाल जी की जयंती 25 सितंबर तक देश में सेवा सप्ताह मनाने का फैसला किया है।”

उन्होंने कहा, “विभिन्न जगहों पर चिकित्सा शिविर लगाए जाएंगे ताकि स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे गरीब की मदद की जा सके। हम देश भर में 20 हजार जगहों पर लोगों के बीच आयुष्मान भारत कार्यक्रम के प्रति जागरूकता फैलाएंगे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसका फायदा उठा सकें।”

Loading...

उन्होंने कहा कि वाजपेयी की याद में 16 सितंबर को एक काव्यांजलि कार्यक्रम भी किया जाएगा।

शाह ने कहा, “वाजपेयी जी की कविताएं देश भर में चार हजार जगहों पर पढ़ी जाएंगी। कवि सम्मेलन भी आयोजित किए जाएंगे।”

वाजपेयी का निधन 16 अगस्त को यहां एम्स में हुआ था। राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर उनका अंतिम संस्कार किया गया। देश की विभिन्न नदियों में उनकी अस्थियों को प्रवाहित किया गया है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.