Loading...

आपकी स्कूटी भी देगी 100km का माइलेज, बस आपको लगवानी होगी ये छोटी सी किट

0 17

भारत के हर घर में व्यक्ति घरेलू काम और समय की बचत के लिए स्कूटी का उपयोग करते हैं. लेकिन दिनों दिन बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दाम के कारण अब स्कूटी की उपयोगिता महंगी पड़ती जा रही है. दरअसल सामान्य रूप से स्कूटी से 35-50 किलोमीटर तक का माइलेज देती. आज हम आपको बताएंगे कि आपकी स्कूटी सो किलोमीटर का माइलेज कैसे दे सकती है. जानकर हैरान रह गए होगे लेकिन अगर आपकी स्कूटी में एक किट फिट कर देंगे तो उससे आपकी स्कूटी 100 किलोमीटर तक का माइलेज दे सकती है. इस किट के बारे में हम आपको बताएंगे.

अब तक Honda कंपनी ने CNG गैस से चलने वाली स्कूटी लांच नही की है,लेकिन दिल्ली में सीएनजी किट बनाने वाली LOVATA कंपनी ने Honda की Activa में माइलेज बढ़ाने के लिए सीएनजी किट को फिट किया है. कंपनी दावा करती है कि इस किट को लगाने के बाद आपकी स्कूटी सिर्फ पेट्रोल और डीजल नहीं बल्कि CNG गैस से भी चलेगी. कंपनी का मानना है कि इस किट को गाड़ी में लगा लेने पर न केवल खर्च में कटौती होगी बल्कि माइलेज भी ज्यादा मिलेगा.

CNG किट को अगर आप अपनी स्कूटी में लगाना चाहते हो तो आपको ₹15000 खर्च करने पड़ेंगे. CNG किट को लगवाने के बाद आप अपने इंधन के खर्च में कटौती करके किट के पैसों की पूर्ति कर सकते हो. जब आपकी गाड़ी में यह किट लग जाएगा तो आप अपनी गाड़ी पेट्रोल और सीएनजी दोनों से चला सकते हो. इसके लिए आपकी गाड़ी में एक स्विच लगा दिया जाएगा जिससे आप गाड़ी के इंधन को बदल सकते हो.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.