Loading...

पढ़ने में बेटी थी बिल्कुल कमजोर, फिर पिता ने निकाला ऐसा तरीका कि 14 सब्जेक्ट में आ गए ए प्लस ग्रेड

0 19

वेल्स के निवासी क्लाइव रोलैंड की बेटी मौली पढ़ाई में कमजोर थी इसलिए उसका रिजल्ट खराब आ रहा था. एक दिन मौली के पिता ने उसे यह कहा कि तुम 10 वि कक्षा में जितने भी विषयो में ए प्लस ग्रेड लाओगी तो मैं हर विषय के हिसाब से तुम्हे 100 यूरो दूंगा.

मौली को इस कमजोरी के कारण बार-बार घरवालों से सुनना पड़ता था. अब वह अपने पिता की शर्त से और सवालों में घिर गई थी. घर वाले उसे पढ़ाई और नंबर के मामले में चिढ़ाते थे, मौली का मजाक उड़ने लगा. मौली ने हिम्मत नहीं हारी उसने अपने ऊपर उड़ने वाली मजाक को ताकत बना लिया.

मेहनत से बदला इतिहास

Loading...

मौली पढ़ाई में कमजोर थी इसलिए उसने दिन रात मेहनत की. परीक्षा के दिनों में मौली मन लगाकर पढ़ाई करती. परीक्षा होने के बावजूद मोली को पास होने की उम्मीद थी. रिजल्ट वाले दिन मौली तथा पूरा स्कूल हैरान था क्योंकि उसने सभी 14 विषय में ए प्लस ग्रेड हासिल की थी. ऐसा बहुत कम बच्चे अपनी लाइफ में कर पाते है.

पिता हो गया कर्जदार

मौली को इस रिजल्ट को देखकर उसके पिता बड़े खुश हुए. मोली के पिता सोचते थे कि उनकी बेटी कमजोर है और वो केवल एक या दो विषय में ही ग्रेड A+ ला सकती है,लेकिन उसने ऐसा कर के पिता का सीना चौड़ा कर दिया. छोटी सी नौकरी करने वाले मौली के पिता ने 1400 उधार लेकर बेटी से किया वादा निभाया. मौली अब अगली कक्षा की पढ़ाई की तैयारी में जुट गई है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.