Loading...

जिनके दांतो के बीच में होता है गैप, जानें समुद्रशास्त्र के अनुसार कैसे होते हैं वो लोग

0 11

हमारे शरीर में कई ऐसे अंग, रेखाएं और लक्षण होते हैं जिन्हें समुद्रशास्त्र, शारीरिक विज्ञान और ज्योतिष विज्ञान तीनों ही अच्छा मानते हैं. इसी तरह दांतों के बीच में गैप होना शास्त्रों में अच्छा माना जाता है और ऐसे लोगों पर शनि की मेहरबानी होती है. ऐसे लोग हिसाब के पक्के, बातूनी और अत्यधिक क्रिएटिव होते हैं.

समुद्रशास्त्र हमारे शरीर के अंगों से देखकर स्वभाव और भविष्य के बारे में बता देता है तो आज हम दांतों के बीच में खाली जगह होने पर समुद्र शास्त्र क्या कहता है, इस बारे में बताएंगे.

क्रिएटिव होना -: दांतों के बीच में गैप जिन लोगों के होता है, ऐसे लोग जीवन में हमेशा आगे बढ़ते हैं. ऐसे लोग तीव्र बुद्धि वाले और क्रिएटिव होते हैं. जिस कारण यह कभी भी किसी मामले में बिछड़ते नहीं.

गुड लक होता है हमेशा साथ-: दांतों के बीच में खाली स्थान होने पर अलग-अलग देशों में अलग-अलग मान्यता है.नाइजीरिया के लोग दांतों के बीच में खाली जगह होने पर सुंदर और योग्य होने की गारंटी देते हैं. तो वहीं फ्रांस में इसे ‘डेंट्स दू बोंह्यूर’ कहा जाता है इसका मतलब होता है ‘गुड लक’.

Loading...

बातूनी होना-: जिन लोगों के दांतों के बीच में गैप होता है ऐसे लोग बहुत ज्यादा बातूनी और अपनी बातों से लोगों को प्रभावित करने वाले होते हैं.

खाने का शौक होता है-: जिन लोगों के दांत के बीच गैप होता है उन लोगों के बारे में समुद्र शास्त्र कहता है कि ऐसे लोग तरह-तरह के खाने को खाना पसंद करते हैं.

हिसाब-किताब के पक्के होना -: समुद्रशास्त्र की माने तो दांतो के बीच गैप वाले व्यक्ति हिसाब किताब रखने में पक्के होते हैं और उनके जीवन में पैसे की कभी कमी नहीं आती हैं. ऐसे लोग अच्छे फाइनेंसर होते हैं.

सफल भविष्य-: जिन लोगों के दांतों के बीच गैप होता है ऐसे लोग अपने भविष्य में ऊँचे मुकाम तक पहुंचते हैं. इन लोगों का करियर बड़ा ही जबरदस्त रहता है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.