Loading...

जानें आपके भाग्य के बारे में क्या कहते हैं हाथ के नाखूनों पर बनने वाले निशान

0 20

ज्योतिष शास्त्र हाथ की रेखाओं को देखकर भविष्य बता देता है और इससे व्यक्ति के स्वभाव और चरित्र के बारे में पता चल जाता है. उसी तरह ज्योतिष शास्त्र में हस्तरेखा के अलावा नाखूनों की आकार और रंग, रूप से आपके भविष्य के बारे में बताया जाता है जिसमें आपकी आर्थिक स्थिति और स्वभाव का पता चलता है.

अगर किसी व्यक्ति के अंगूठे के नाखून पर कछुए की पीठ की भांति उन्नत हो अर्थात ऊपर उठा हुआ, हो तो ऐसा व्यक्ति का भाग्य ज्यादा जबरदस्त नहीं होता है. ऐसे व्यक्ति मेहनत के बाद ही सफलता प्राप्त करते है.

जिस व्यक्ति के नाखून टेढ़े मेढ़े हो और उन पर काले पीले धब्बे हो तो ऐसा व्यक्ति जीवन में कुछ ज्यादा तरक्की नहीं कर पाता है. ऐसे व्यक्ति निम्न स्तर का कार्य करके अपने जीवन का गुजारा करते है.

Loading...

अगर किसी व्यक्ति के नाखून सुंदर और लालिमायुक्त होते हैं तो ऐसे व्यक्ति बड़े भाग्यशाली होते हैं.ऐसे व्यक्ति धनी तथा सुख शांति से जीवन यापन करते है. अगर किसी महिला के नाखून फूल की तरह लाल होते हैं तो ऐसी स्त्रियों बड़ी निष्ठावान और सौभाग्यशाली होती है तथा अपने जीवन में सुख प्राप्त करती है.

अगर किसी व्यक्ति के अंगूठे के नाखून पर अर्धचंद्र बना हुआ है तो यूं समझ लीजिए आपके घर में जल्दी खुशियां आने वाली है. यह निशान आपके घर में खुशखबरी आने का संकेत देता है. अगर चंद्रमा का आकार छोटा है तो खुशखबरी आएगी लेकिन थोड़ा इंतजार कराने के बाद.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.