Loading...

इस महिला की आंत में काफी दिनों से पल रहे थे 150 केंचुए, अल्ट्रासाउंड देख डॉक्टर के भी उड़ गए होश

0 41

उत्तर प्रदेश के मुगलसराय जिले में रहने वाली एक महिला के साथ ऐसा हुआ जिसे देखकर हर व्यक्ति दंग रह गया. इस महिला की छोटी सी लापरवाही के कारण अब उसे इतना बड़ा अंजाम भुगतना पड़ा. अगर आप भी ऐसी लापरवाही करते हैं तो जरा संभल जाइए, क्योंकि यह आपकी जान पर भी भारी पड़ सकती है.

अल्ट्रासाउंड से हुआ खुलासा

उत्तर प्रदेश के मुगलसराय जिले की नई बस्ती में रहने वाले दिलशाह अहमद की पत्नी नेहा बेगम के अचानक पेट में बहुत जोर से दर्द होने लगा. नेहा के परिवार वालों ने तुरंत उसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टर ने उस महिला के पेट का अल्ट्रासाउंड किया. पेट में हुए दर्द का कारण जानने के लिए जैसे ही डॉक्टर ने अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट को देखा तो वे चौक गया.

सैकड़ों केंचुए नजर आए आंत में

Loading...

डॉक्टर ने जब अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट देखी तो उन्हें उस रिपोर्ट में महिला की आंत में केंचुए दिखे. 2 दिन बाद जब डॉक्टरों ने उस महिला का ऑपरेशन किया तो उसके पेट से करीब डेढ़ सौ केंचुए निकले. 4 घंटे के इस जटिल ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने उस महिला की आंत से केंचुओं को बाहर निकाल दिया.

एक छोटी सी लापरवाही के कारण भुगतना पड़ा ये सब

डॉ आनंद प्रकाश तिवारी ने महिला की आंत से निकले हुए केंचुओं के बारे में बताया कि यह सब्जी में अंडे होने के कारण हो सकता था. डॉक्टर ने कहा कि उस महिला ने बिना धोये ही सब्जियों को खा लिया. बाजार से लाने वाली हरी सब्जियों में अक्सर कीड़े लगे होते हैं जो कि हमारी आंखें नहीं देख पाती है. लोग सब्जी को बिना धोये ही खाना बनाने में इस्तेमाल कर देते हैं जिस कारण ऐसी गंभीर समस्याएं सामने आती रहती.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.