Loading...

अपनी पुरानी साइकिल को ऐसे बनाएं मोटरबाइक, वो भी काफी कम लागत में, 50 का देगी माइलेज

0 10

अगर आपके घर में कोई साईकिल है और उसे आप बाइक में बदलवाना चाहते हैं तो यह काम आप खुद कर सकते हैं.बाइक में बदलवाने के लिए किसी भी मैकेनिक या कंपनी के पास न जाकर मार्केट में मिलने वाले कीट को खरीद लीजिए. इस किट की कीमत 9 से 26 हजार तक की हो सकती है.

पैडल मारने की नहीं पड़ेगी जरूरत

कीट को साईकिल में लगाने के बाद आपकी साइकल बिना पेडल मारे 100 किलोमीटर तक चल जाएगी. जानकर हैरानी होगी पर ये बाइक 50 किलोमीटर का माइलेज देगी तथा इसमें 2 लीटर का पेट्रोल टैंक होगा. इस साइकल का बाइक रूप आ जाने के बाद इसमें 80cc के दो सिलेंडर इंजन लग जाएंगे तथा इसकी अधिकतम स्पीड 38 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी.

Loading...

इन चीजों से बनता है किट

इस कीट में हैवी ड्यूटी मेटल का एक 80CC-दो सिलेंडर ,एयर कूलिंग 2 स्ट्रोक इंजन, 2 लीटर का पेट्रोल टैंक, चेन, एक्सीलेटर, स्पीडोमीटर के साथ कई ऐसे अन्य सामान दिए जाएंगे जिनसे इसकी फिटिंग हो सके. किट में फिटिंग को लेकर गाइड दी जाती है.आप इस फिटिंग के लिए यूट्यूब पर जाकर भी वीडियो देख सकते.

पेट्रोल खत्म तो पैडल शुरू

यह साइकिल पेट्रोल के अलावा पेडल से भी चलेगी. जब आप इसे बिना पेट्रोल चलाना चाहो तो पैडल मारना शुरू कर दें. आप इस दो लिखकर के पेट्रोल टैंक के साथ पेडल की मदद से काफी दूर तक ले जा सकते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.