Loading...

INDvsENG: डेब्यू टेस्ट के साथ पृथ्वी शॉ छोड़ देंगे विराट कोहली को इस मामले में पीछे

0 14

टीम इंडिया इन दिनों इंग्लैंड के दौरे पर है जहां वह टी-20 तथा वनडे मैचों की सीरीजों के बाद अब पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। जिसके तीन मैच खेले जा चुके हैं और अब चौथा अहम मैच 30 अगस्त से 3 सितंबर तक साउथैम्पटन के रोज बॉल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाने वाला है। दोनों ही टीमें इस मुकाबले में जीत हासिल करते हुए सीरीज में आगे बढ़ना चाहेगी। साथ ही भारत के लिए यह मैच इंग्लैंड से भी ज्यादा अहम है क्योंकि इंग्लैंड ने 2 जीते है और भारत ने एक इस कारण यह मुकाबला जीतकर सीरीज में 2-2 की बराबरी करना चाहेगी।

पृथ्वी शॉ छोड़ सकते है विराट कोहली को पीछे

इसी बीच आपको यह भी बता दें कि पांच टेस्ट मैचों की इस सीरीज के आखिरी के दो मुकाबलों में युवा पृथ्वी शॉ को पहली बार भारतीय मुख्य टीम में जगह मिली है। 18 वर्षीय युवा जिन्होंने अपनी कम उम्र में बहुत बड़े कारनामे किये है और आज वर्तमान में घरेलू क्रिकेट के प्रथम श्रेणी प्रारूप में 56 से ज्यादा की औसत से रन बना रहे है। इस कारण इन्हें टेस्ट टीम में मौका मिला है। साथ ही अगर शॉ को इस मैच या अगले मुकाबले में खेलने का मौका मिलता है तो ये कोहली को एक मामले में पीछे छोड़ सकते है।

Loading...

दरअसल हम बात यह कर रहे है कि पृथ्वी शॉ अपने डेब्यू टेस्ट के साथ ही वर्तमान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को कम उम्र में टेस्ट खेलने का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। जी हां, रन मशीन कहे जाने वाले कोहली जिन्होंने साल 2011 में अपनी 22 साल की उम्र में टेस्ट में डेब्यू किया था लेकिन पृथ्वी शॉ अभी महज 18 ही साल के है। इस कारण वह कम उम्र में पदार्पण के मामले में कोहली को पछाड़ देंगे। लेकिन देखा जाना यही है कि इन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है या नहीं।

SourceHindi Cricket Dhamaal

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.