Loading...

वीवीएस लक्ष्मण ने आखिर चुन ली अपनी प्लेइंग इलेवन, कोहली-धोनी को छोड़ इस दिग्गज को दी कप्तानी

0 7

भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने 1993 से लेकर अब तक के खिलाड़ियों की सबसे अच्छी प्लेइंग इलेवन को चुना है. लक्ष्मण भारतीय टीम के एक महान खिलाड़ी थे उन्होंने 134 टेस्ट मैच खेलते हुए 225 पारियों में 17 शतक दो दोहरे शतक और 56 अर्धशतक जड़े थे.

इस पूर्व भारतीय कप्तान को बनाया कप्तान
अपनी सबसे अच्छी प्लेइंग इलेवन का कप्तान वीवीएस लक्ष्मण ने भारत के सफल कप्तानों में शुमार सौरव गांगुली को बनाया है. भारतीय टीम ने गांगुली की कप्तानी में कई बुलंदियां हासिल की थी. इसी को ध्यान में रखते हुए लक्ष्मण ने गांगुली को कप्तान बनाया.

भारत के बल्लेबाजी क्रम में ओपनर के तौर पर वीरेंद्र सहवाग और मुरली विजय को उतारा है. तीसरे नंबर पर भारत की दीवार पर जाने वाले राहुल द्रविड़ और चौथे नंबर पर विश्व के महान बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर को उतारा. 5 वे नंबर पर भारत के कप्तान विराट कोहली और छठे नंबर पर बल्लेबाजी को मजबूती देने के लिए सौरव गांगुली को उतारा है.

Loading...

बल्लेबाजी क्रम को मजबूती देने के बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लक्ष्मण ने विकेटकीपिंग का जिम्मा सौंपा है. आठवें नंबर पर टेस्ट क्रिकेट में 619 विकेट लेकर रिकॉर्ड बनाने वाले लेग स्पिनर गेंदबाज अनिल कुंबले,नौवें नंबर पर स्विंग के धारदार गेंदबाज युवा खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार और 10 तथा 11 नंबर के रूप में जवागल श्रीनाथ और तेज गेंदबाज जहीर खान को टीम में जगह दि है.

ईएसपीएनक्रिकइन्फो पर लक्ष्मण ने 1993 से लेकर अब तक की सबसे बेस्ट भारतीय टीम का चयन किया है,जो कि इस प्रकार है.

वीरेंद्र सहवाग, मुरली विजय, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, सौरव गांगुली(कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी(विकेटकीपर), अनिल कुंबले, भुवनेश्वर कुमार, जवगल श्रीनाथ, ज़हीर खान.

SourceHindi Cricket Dhamaal

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.