Loading...

इस मॉडल को बचाने के लिए डॉक्टरों निकाल दी इसकी आतें, बॉडी बेस्ट के लिए पेट से जोड़ दिया बैग

0 106

28 वर्षीय ब्रिटेन में रहने वाली मॉडल रेचल आजकल अपनी बीमारी के लिए सुर्खियों में है. दरअसल रेचल को एक ऐसी बीमारी थी जिससे डॉक्टर्स ने उसे बचाने के लिए उसकी आंतो को बाहर निकाल कर उसके पेट पर एक बैग लगा दिया है जिससे उसकी शरीर की गंदगी बहार आ सके.रेचल की इस अजीब बीमारी के कारण लोग उससे दुरी बना रहे थे.

रेचल को ulcerative colitis नाम की एक अजीब बीमारी हुई थी, जिसमे आंतों में छाले होने से आंत खराब हो जाती है. डॉक्टर ने रिचेल की बड़ी आंत को निकालकर उसके पेट से आने वाले अपशिष्टों को बहार निकलने के लिए पेट पर कॉलोस्टोमी बैग फिट कर दिया.

हौसले को बुलंद रखा

Loading...

इस बीमारी के बाद से रेचल की जिंदगी बर्बाद हो गई थी. इस बीमारी के बाद उसके परिवार वाले तथा उसके रिस्तेदार उस से दूरी बना रहे थे. एक दिन एक्यूपंचर स्पेस्लिस्ट ने रेचल के गंदी होने के कारण ट्रीटमेंट देने से मना कर दिया. उस दिन रेचल बहुत दुखी हुई.

जारी रखी मॉडलिंग और जीता खिताब

इस बीमारी के ऑपरेशन के बाद उनका शरीर का फिटनेस गड़बड़ा गया था. रेचल ने इस ऑप्रेअशन के बाद भी अपनी मॉडलिंग को जारी रखा और अपनी फिटनेस पर ध्यान दिया.अपने हौसले और मेहनत के दम पर रेचल ने अभी रीजनल लेवल पर मिस डिवाइन का ख़िताब जीता है. इस जीत के बाद रेचल अपने आत्मविश्वास से नेशनल लेवल पर जीतना चाहती है.

इस वजह से जीतना चाहती हूं

रेचल इस जीत से उन लोगो के लिये प्रेरणास्रोत बनना चाहती है जो इस बीमारी से ग्रसित है. रेचल कहती है कि जो लोग इन बीमारियों के कारण आत्महत्या कर लेते है वो गलत काम है. ऐसी बीमारियों का मुकाबला करना चाहिए क्योंकि इनसे जिंदगी रूकती नही है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.