Loading...

आपके भविष्य और स्वभाव के बारे में काफी कुछ बता देती है हाथ की मिडिल फिंगर, जानें 8 खास बातें

0 12

समुद्र शास्त्र से व्यक्ति अपना भविष्य जान सकता है. इसमे शरीर के अंगों को देखकर भविष्य बताया जाता है.समुद्र शास्त्र में हाथ की हथेली और उंगलियों को देखकर उसके स्वभाव के बारे में कुछ रहस्यमई बातें जाने जा सकती है. इस विद्या का प्रारंभ समुद्र नाम के ऋषि ने किया था इस कारण इसका नाम समुद्र शास्त्र पड़ा है.

व्यक्ति का भविष्य उसकी हाथ की रेखाओं को नहीं बल्कि अंगुलियों को देखकर भी बताया जा सकता है. हाथ की अंगुलियों से व्यक्ति के स्वभाव के बारे में बताया जा सकता है. व्यक्ति की अंगुलियां जिस हिसाब से होती है उसी हिसाब से उसका मन चरित्र स्वभाव होता है और इसके कई उपाय किए जाते हैं. हाथ की बीच की उंगली को सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है क्योंकि कई रेखाएं इसी से बनती है. भाग्य रेखा भी हथेली से यहां आकर खत्म होती है .इस राशि में शनि का प्रभाव होने के कारण इसमें ही ज्यादातर रत्न पहने जाते हैं.

जानें हाथ की अंगुलियों के बारे में

1. किसी व्यक्ति की मध्यमा अंगुली अगर सीधी और लंबी होती है तो वह बुद्धिमान होने के साथ-साथ अपने कार्य को सही ढंग से करते हैं. ऐसे लोग जीवन में सुख और शांति को प्राप्त करते हुए कई महान उपलब्धियों को प्राप्त करते हैं.

Loading...

2. अगर किसी व्यक्ति की बीच की अंगुली तर्जनी की ओर झुकी हुई है तो ऐसे लोग बहुत डरपोक होते हैं. ऐसे लोग किसी भी कार्य में मन नहीं लगा पाते हैं और उसमें गलती कर देते हैं. आत्मविश्वास की कमी रहती है जिस कारण सफलता को प्राप्त करना इनके लिए मुश्किल होता है.

3. अगर किसी व्यक्ति की बीच की अंगुली अनामिका अंगुली की तरफ झुकी हुई होती है तो ऐसे लोग विकृत मानसिकता का शिकार हुए होते हैं. ऐसे लोगों की सोच धार्मिकता वाली नही होती है इसलिए इनको सम्मान नहीं मिलता और जगह-जगह अपमानित होना पड़ता है.

4 अगर किसी व्यक्ति की अंगुली मध्यमा और तर्जनी बराबर है तो ऐसे लोग बड़े खुशकिस्मत होते हैं और अत्यधिक महत्वकांक्षा वाले होते हैं.

5. अगर किसी व्यक्ति की मिडिल फिंगर को रिंग फिंगर बराबर है तो यह बड़े ही अलग स्वभाव के होते हैं. ऐसे लोग अपराधों की तरफ आकर्षित होकर जुआ आदि खेल सकते हैं.

6. अगर किसी व्यक्ति की मध्यमा अंगुली अनामिका अंगुली से छोटी होती है तो ऐसे लोग ज्यादा समझदार नहीं होते हैं. ऐसे लोग बेवकूफ होते हैं और अपने काम को ढंग से नहीं कर पाते.

7. अगर किसी व्यक्ति की मध्यमा अंगुली टेढ़ी हुई होती है अर्थात मुड़ी हुई होती है तो ऐसे लोग शांतिपूर्ण तरीके से नहीं रह सकते. ऐसे लोग खुद तो परेशान होते है पर दूसरों को भी चैन नहीं लेने देते, उन्हें परेशान करते हैं. ऐसे लोगों की इच्छा दूसरों को मारने तक की भी हो सकती है.

8. अगर किसी व्यक्ति की तर्जनी, अनामिका और मध्यमा उंगली बराबर है तो ऐसे लोगों के ऊपर आलस मंडराता रहता है. ऐसे लोग आलसी होने के साथ-साथ आत्मविश्वास की कमी भी रखते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.