Loading...

CM योगी ने किया दावा- देश में सबसे बेहतर कानून व्यवस्था उत्तर प्रदेश की है

0 18

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी की कानून व्यवस्था को देश की सबसे अच्छी कानून व्यवस्था में चुनिंदा राज्यों में से एक बताया है. योगी कह रहे हैं कि पिछले 15 सालों से अब जाकर कहीं इस सरकार ने क्राइम,हत्या, बलात्कार जैसे मामलों पर रोक लगाई है. योगी कहते हैं कि विपक्ष में बैठे नेता लोकतंत्र का गलत फायदा उठा कर सदन में चर्चा करने की बजाय फालतू हो हल्ला करके आम लोगों के हक को बर्बाद कर रहे हैं. योगी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए सदन में हो रहे हो-हल्ले का जिम्मेदार बताया.

योगी ने बताया कि पिछले 15 सालों में सबसे अच्छी कानून व्यवस्था हाल की सरकार चला रही है. इसका प्रमाण इन्वेस्टर्स दे रहे हैं, योगी ने बताया कि वह जल्द ही 50000 करोड रुपए का निवेश शुरू करने वाले हैं. योगी ने देवरिया मुद्दे को उठाकर बताया कि 2009 में इसे कांग्रेस सरकार ने मान्यता दी थी और ऐसे संस्थानों को अनुदान देने को बंद करने का फैसला 2017 में हमारी सरकार ने लिया है.

विधानसभा में देवरिया मामले को विपक्ष के द्वारा उठाकर जो फालतू के मुद्दे हैं उन पर हो हल्ला किया जा रहा है. योगी ने बताया कि देवरिया मामले में हमारी सरकार सख्त है और वह CBI जांच तक जा सकती है. इस पर एसपी स्तर की 3 सदस्य महिला टीम देवरिया मामले में निगरानी रखती है. इसलिए देवरिया मामले को विधानसभा में उठाना एक बेतुका मामला है. देवरिया मामले में योगी ने उन सरकार को दोषी बताया जिन्होंने ऐसे संस्थानों को मान्यता देकर अनुदान दिया.

Loading...

अनुदान बजट रखा गया

योगी ने बताया कि हमारी सरकार ने सुबे का सबसे बड़ा बजट पेश किया है. इस बजट में अटल जी के नाम पर मेडिकल कॉलेज की स्थापना और बलरामपुर अस्पताल और केजीएमयू में सैटेलाइट सेंटर, DAV कॉलेज में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के लिए बजट दिया गया है. योगी ने बताया कि प्रदेश के ऐसे क्षेत्र जहां आरसेनिक की वजह से पेयजल की समस्या हो रही है वहां पर हमारी सरकार ने बेहतर कदम उठाकर पेयजल की व्यवस्था को सुनिश्चित किया.

योगी ने अपनी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि प्रदेश में आने वाले हर धार्मिक और सांस्कृतिक त्योहारों को शांतिपूर्ण ढंग से संपूर्ण करके हमने दिखाया है. अपराधिक तत्व को जेल में डाल कर जनता की सेवा करना हमारा लक्ष्य है. योगी ने किसानों के बारे में कहा कि उन्होंने किसानों की कर्ज माफी की अंतिम किस्त भी जारी कर दी है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.