Loading...

ये है वो 3 मुख्य कारण जो बताते हैं कि इस टेस्ट सीरीज को भारत ही जीतेगा

0 7

भारतीय टीम अभी इंग्लैंड दौरे पर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए गई हुई है. शुरआत के 2 टेस्ट में हार झेल चुकी भारतीय टीम ने तीसरे टेस्ट में जबरदस्त वापसी की. अब भी सीरीज के 2 मैच बाकी है. अगर भारतीय टीम दोनों मैंच जीतती है तो इंग्लैंड पर जीत हासिल कर लेगी. भारतीय टीम के जीतने की संभावनाएं भी ज्यादा दिखाई दे रही है.

1. भारत का धारधार आक्रमण- 2 मैचों में हार के बाद भारतीय टीम के गेंदबाजो ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों के पसीने छुड़ा दिए. पहली पारी में हार्दिक पंड्या ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 6 ओवेरो में 28 रन देकर 5 विकेट चटकाए. जसब्रीत बुमराह और ईशांत शर्मा ने 2-2 विकेट तो मोह्माद शमी ने 1 विकेट चटकाया. दूसरी पारी में बुमराह ने 5, इशांत शर्मा ने 2 और शमी तथा पंड्या ने 1-1 विकेट चटकाया. इस तरह भारतीय गेंदबाज अभी जबरदस्त फॉर्म में चल रहे है जो भारत के लिए अच्छा संकेत है.

2.कप्तान कोहली का फॉर्म में होना- भारत की टीम के कप्तान विराट कोहली जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. आपकी टीम के कप्तान अच्छा खेलते हैं तो सभी खिलाडियों का मनोबल बढ़ता है. विराट मुश्किल परिस्थितियों से भी टीम को उबार कर बाहर लाने की क्षमता रखते हैं. विराट कोहली ने 3 टेस्ट मैचों में 400 से भी ज्यादा का स्कोर किया है. अपनी इस कप्तानी पारी में विराट ने 2 शतक भी जड़े है. कोहली ने पहले मैच की पहली पारी में 149 रन और दूसरी पारी में 51 रन तो इसी फॉर्म को बरकरार रखते हुए तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 97 रन और दूसरी पारी में 103 रन बनाए थ. कप्तान अच्छा खेल रहे हैं जो टीम के लिए एक बहुत ही शुभ संकेत है.

Loading...

3. आत्मविश्वास का मजबूत होना- भारतीय टीम सीरीज के 2 मैच शुरुआत में गंवा चुकी थी. लेकिन फिर भी भारतीय टीम ने अपन हौसला बुलंद रखा और तीसरे टेस्ट मैच में जबरदस्त कम बैक करते हुए जीत दर्ज की. अभी इसी जीत के साथ भारतीय टीम के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ा है जो कि उन्हें चौथे मैच में फायदा देगा. आत्मविश्वास के साथ जो टीम खेलती ह तो वह जरूर जीत दर्ज करती है. आत्मविश्वास होना टीम की जीत के लिए एक महत्वपूर्ण पहलू है. यह भारतीय टीम की जीत में जरूर सहायक होगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.