Loading...

यह है दुनिया का इकलौता बल्लेबाज जिसने वनडे में तीन बार बनाई 18 गेंदों पर फिफ्टी

0 13

क्रिकेट जगत में आज ऐसे कई खिलाड़ी हुए हैं जिन्होंने बहुत बड़े-बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं और आज भी दुनिया भर में कायम है जिन्हें आज क्रिकेट का हर प्रेमी बड़ी इज्जत के नाम से याद करता है। उन खिलाड़ियों में सचिन तेंदुलकर का नाम सबसे ऊपर आता है क्योंकि इन्होंने ना केवल सबसे ज्यादा रन बनाए जबकि सबसे ज्यादा समय तक तथा सबसे अधिक शतक भी बनाए। इनके अलावा वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज भी सचिन तेंदुलकर ही रहे। लेकिन इनके बाद तो अभी वर्तमान टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने एक नहीं बल्कि 3 बार दोहरे शतक बना चुके है।

लेकिन सचिन तेंदुलकर सबसे तेज अर्धशतक अपनी जिंदगी में नहीं बना पाए। जी हां, यह बात बिल्कुल सत्य है कि तेंदुलकर ज्यादा तेज तर्रार पारी नहीं खेलते थे इस कारण तेज अर्धशतक बन पाना नामुमकिन ही है। इसी बीच आज हम बात करने वाले हैं दुनिया के उस महान खिलाड़ी के बारे में जिन्होंने वनडे क्रिकेट में एक नहीं बल्कि 3 बार 18 गेंदों पर अर्धशतक बनाया

यह है दुनिया का वह दिग्गज जिसने बनाए तीन बार 18 गेंदों पर अर्धशतक

उस महान बल्लेबाज का नाम धोनी, गेल या युवराज सिंह नहीं बल्कि पाकिस्तान के पूर्व तूफानी बल्लेबाज शाहिद अफरीदी है। जी हां, यह बात पूर्ण रूप से सत्य है कि अफरीदी ही इकलौते बल्लेबाज है जिन्होंने वनडे क्रिकेट कैरियर में एक नहीं बल्कि तीन मौकों पर 18 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया है।

Loading...

जानकारी के लिए आपको बता दें कि शाहिद अफरीदी ने अपना पहला यह सबसे तेज अर्धशतक साल 1996 में श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए बनाया था और उस पारी में 102 रनों की उम्दा पारी खेली थी और कुल 11 गगनचुम्बी छक्के भी लगाए थे। इसके बाद 2002 और 2014 में भी यह कारनामा किया था।

SourceHindi Cricket Dhamaal

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.