Loading...

Kalashnikov ने पेश की CV-1 इलेक्ट्रिक कार, AK-47 बनाने के लिए मशहूर है ये कंपनी

0 10

दुनिया में अपनी असॉल्ट राइफल एके-47 के लिए मशहूर Kalashnikov कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को पेश क्या है. दरअसल कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार CV-1 को मॉस्को में शोकेस किया है. अपनी इस इलेक्ट्रिक कार को लेकर कंपनी ने दावा किया है कि यह एक सुपरकार है. इस कार की बॉडी 1970 की सोवियत युग के स्टेशन बैंगन IZh 21252 Kombi पर बेस्ड है. Kalashnikov की इस इलेक्ट्रिक कार की टक्कर दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला से होने वाली है. हालांकि टेस्ला की मॉडल 3 कार सबसे किफायती गाड़ी है जो कि मात्र 3.5 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ लेती है. Kalashnikov की CV-1 इलेक्ट्रिक कार में यह काम 6 सेकेंड में होता है.

इसके साथ ही कंपनी ने यह भी दावा किया है CV-1 सिंगल चार्ज पर 200 माइल्स या 320 km तक का सफर तय कर सकती है. देखा जाए तो यह टेस्ला मॉडल 3 से कम है. दरअसल टेस्ला मॉडल 3 एक बार चार्ज होने पर 220 माइल्स या 355 km तक की दूरी तय कर सकती है. हथियार बनाने के लिए मशहूर Kalashnikov कंपनी ने अपना बयान जारी करते हुए कहा नई CV-1 में कई कॉम्पैक्स सिस्टम है. जो कि उसे ग्लोबल कार कंपनियों जैसे कि टेस्ला के बराबर लाकर खड़ा कर देती हैं.

इसके साथ ही Kalashnikov कंपनी ने कहा कि इस कार का फाइनल वर्जन पहले प्रोटोटाइप के मुकाबले ज्यादा बेहतर परफॉर्मेंस और ज्यादा बेहतर रेंज देगा. वही कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक कार की अन्य जानकारियों के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया है, जैसे कि इस कार को आखिर कब तक लांच किया जाएगा या फिर कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक कार की कितनी कीमत रखने वाली है.

Loading...

और ऐसा पहली बार नहीं है जब Kalashnikov कंपनी ने हथियार के अलावा किसी दूसरी चीज पर हाथ आजमाकर देखें हों. कंपनी कई प्रकार के कंज्यूमर गुड्स भी बनाती है जैसे कि सेल फोन कवर, छाता. हालांकि इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई की कंपनी ने आखिर इस इलेक्ट्रिक कार को बनाने का फैसला क्यों किया है, लेकिन वही काफी लोगों को इसके प्रोडक्शन रेडी वर्जन का बेसब्री से इंतजार है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.