Loading...

दुनिया का एक ऐसा देश जहां पर कम से कम है 15 लाख रुपए सैलरी, जानें बाकी देशों के बारे में

0 26

दुनिया का कोई भी देश हो उस देश के वर्कर की आर्थिक स्थिति हमेशा ही चिंताजनक जरूर रहती है. ज्यादातर ऐसी भी जगह है जहां वर्कर्स को अपने काम के एवज में बहुत कम सैलरी मिलती है, लेकिन इस दुनिया में कुछ ऐसे भी देश है जहां वर्कर्स की हालत बहुत बढ़िया है और इन वर्कर्स को सैलरी भी एकदम जबरदस्त मिलती है. आज हम आपको बताने वाले हैं कुछ ऐसे देशों के बारे में, जहां कम से कम सैलरी भी 15 से 11 लाख रुपए सालाना तक है और इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर नाम आता है लग्जमबर्ग का.

लग्जमबर्ग

इस देश में सालाना न्यूनतम सैलरी 15 लाख 19 हजार रुपए है और इस पूरी दुनिया में केवल लग्जमबर्ग ही इकलौता ऐसा देश है जहां पर न्यूनतम सैलरी भी सबसे ज्यादा है. इस देश में काम करने वाले लीगल वर्कर्स को 1 घंटे के काम के बदले 730 रुपए मिलते हैं.

नीदरलैंड

Loading...

नीदरलैंड में वर्कर्स की सालाना न्यूनतम सैलरी 14 लाख 77 हजार रुपए है. यहां वर्कर को 1 हफ्ते में 48 घंटे काम करना होता है यानी कि रोजाना 7 घंटे. यहां पर वर्कर्स को 1 घंटे काम करने के बदले 578 रुपए मिलते हैं.

ऑस्ट्रेलिया

आस्ट्रेलिया में भी वर्कर्स की न्यूनतम सालाना सैलरी 14 लाख 61 हजार रुपए है. यहां के वर्कर्स को हफ्ते में 38 घंटे काम करना होता है यानी कि रोजाना 5.5 घंटे. यहां पर वर्कर्स को 1 घंटे काम करने के बदले 571 रुपए मिलते हैं.

बेल्जियम

बेल्जियम में भी वर्कर्स को न्यूनतम सैलरी खूब दबाकर दी जाती है. यहां पर वर्कर्स की सालाना न्यूनतम सैलरी 14 लाख 08 हजार रुपए है. यहां के वर्कर्स को सप्ताह में 40 घंटे काम करना होता है यानी कि रोजाना 6 घंटे. यहां के वर्कर्स को रोजाना 1 घंटे काम करने के बदले 551 रुपए मिलते हैं.

जर्मनी

जर्मनी के वर्कर्स को भी न्यूनतम सालाना सैलरी काफी अच्छी मिलती है. यहां पर न्यूनतम सालाना सैलरी 13 लाख 87 हजार रुपए है. यहां के वर्कर्स को सप्ताह में 48 घंटे काम करना होता है यानी कि रोजाना 7 घंटे. यहां पर रोजाना 1 घंटे काम करने के बदले वर्कर्स को 542 रुपए मिलते हैं.

फ्रांस

अपने वर्कर्स को न्यूनतम सालाना सैलरी देने के मामले में फ्रांस भी काफी आगे है. यहां पर वर्कर्स की न्यूनतम सालाना सैलरी 13 लाख 58 हजार रुपए है. यहां के वर्कर्स को सप्ताह में 35 घंटे काम करना होता है यानी कि रोजाना 5 घंटे. यहां के वर्कर्स को रोजाना 1 घंटे काम करने के बदले 531 रुपए मिलते हैं.

न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड के वर्कर्स की भी सालाना न्यूनतम सैलरी 12 लाख 87 हजार रुपए है और यहां के वर्कर्स को सप्ताह में 40 घंटे काम करना होता है. यहां पर 1 घंटे काम करने के बदले वर्कर्स को 503 रुपए मिलते हैं.

आयरलैंड

आयरलैंड में भी वर्कर्स को काफी अच्छी सैलरी मिलती है. यहां पर न्यूनतम सालाना सैलरी 12 लाख 60 हजार रुपए है. यहां के वर्कर्स को सप्ताह में 40 घंटे काम करना होता है और 1 घंटे काम करने के बदले यहां वर्कर्स को 493 रुपए मिलते हैं.

यूके

UK में भी वर्कर्स को सालाना न्यूनतम सैलरी काफी अच्छी मिलती है. यहां पर न्यूनतम सालाना सैलरी 11 लाख 68 हजार रुपए है. यहां के वर्कर्स को सप्ताह में 40 घंटे काम करना होता है और 1 घंटे काम करने के बदले यहां पर वर्कर्स को 457 रुपए मिलते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.