Loading...

कौड़ियों के भाव में खरीदे गए सोफे ने बदल दी इन 3 छात्रों की किस्मत, मिला कुछ ऐसा…

0 47

न्यूयॉर्क के पाल्टज में मौजूद स्टेट यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने वाले तीन छात्र उस समय हैरान के हैरान रह गए, जब उन छात्रों को यह पता चला कि उन्होंने जिस पुराने सोफे को 1300 में खरीदा था, वह उन्हें रातों-रात लखपति बना देगा. किसी को भी इस बात पर यकीन कर पाना आसान नहीं है, लेकिन यह पूरी तरह से सच है. अब आप खबर पढ़ने के बाद शायद यही सोच रहे होंगे कि आखिर यह एक एंटिक सोफा हो सकता है, जिसे बेचकर शायद तीनों छात्र लखपति बन गए होंगे, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है.

दरअसल एक रात ये तीनों छात्र सोफे पर बैठकर आराम से बातें कर रहे थे. तभी उन्हें सोफे के गद्दे के नीचे कुछ महसूस हुआ. महज 1300 में खरीदे गए इस सोफे के अंदर से इन तीनों छात्र को एक लिफाफा मिला. उस लिफाफे को खोलते ही तीनों दोस्त हैरान के हैरान रह गए.

दरअसल तीनों छात्र रीसे वेरखोवै, लारा रूस्सो और कॉली गास्टी ने यहां पर एक फ्लैट किराए पर रहने के लिए लिया था. ऐसे में अब उन्हें रहने के लिए कुछ जरूरी सामान की भी आवश्यकता थी. ऐसे में उन्हें अपने फ्लैट के लिए सोफे की भी आवश्यकता थी तो उन्होंने एक पुराने सोफे को कौड़ियों के भाव खरीद लिया. लेकिन तीनों छात्रों को उस सोफे के अंदर से कुछ ऐसा मिला जिस पर यकीन कर पाना मुश्किल है. इन तीनों छात्रों को सोफे में मिले उस लिफाफे से $4000 मिल गए. सिर्फ एक लिफाफा नहीं बल्कि इसके बाद कई लिफाफे मिलते चले गए. इतने पैसे देखने के बाद तीनों की चीख निकल गई. सोफे में से पैसे मिलने का यह सिलसिला 400000 डॉलर मिलने के बाद खत्म होगा. पहले लिफाफे में इन छात्रों को 46 हजार रुपए मिले थे और आखिरी लिफाफे में 26 लाख 25 हजार रुपए.

Loading...

इन तीनों छात्रों की लॉटरी लग गई थी, लेकिन आपको यह जानकर ज्यादा हैरानी होगी कि इतने ज्यादा पैसा मिलने के बाद भी इन तीनों की नियत बिल्कुल भी नहीं बिगड़ी. तीनों छात्रों ने इस बात का फैसला किया कि वह सारे पैसे उसके मालिक के पास जरूर पहुंचाएंगे. काफी खोजबीन करने के बाद तीनों छात्रों को उसके मालिक का पता चल गया.

पता मिलने के बाद तीनों वहां पर गए और सारे पैसे उस बुजुर्ग महिला को वापस कर दिए. वहीं बुजुर्ग महिला का कहना था कि उन्हें इस समय इन पैसों की सबसे ज्यादा आवश्यकता थी. वहीं बुजुर्ग महिला ने तीनों छात्रों को अपनी सारी कहानी बताते हुए कहा कि मेरे पति कुछ समय पहले ही गुजर गए थे. वह जब जिंदा थे तो हर रोज कुछ पैसे बचाकर रखने के लिए देते थे तो मैं तभी से वह पैसे बचाकर सोफे में रखने लगी, लेकिन कुछ दिनों पहले ही मेरे बेटे ने मुझसे बिना पूछे ही उस सोफे को बेच दिया. मैं तो सारी आस खो चुकी थी. लेकिन आप तीनों मेरे लिए एक फरिश्ता बनकर आए हो मैं आपका तहे दिल से शुक्रिया अदा करती हूं और आपकी जिंदगी भर आभारी रहूंगी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.