Loading...

RSS और मुस्लिम NGO आए एक साथ, कोडगु में मिलकर कर रहे हैं बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद

0 23

कर्नाटक के कोडगु जिले में बाढ़ के चलते 12 अगस्त से लेकर अब तक करीब 17 से ज्यादा लोग अपनी जान गवा चुके हैं. वही बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबद्ध ‛सेवा भारती’ और मुस्लिमों द्वारा संचालित एक गैर सरकारी संगठन ‛उस्मानिया चैरिटेबल ट्रस्ट (भद्रावती)’ के स्वयंसेवक मिलकर कोडगु जिले में बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद करने में लगे हुए हैं.

राहत शिविर में रह रही बाढ़ प्रभावित कोडगु जिले की रहने वाली अंजलि ने बताया कि हम अपने जीवन को लेकर काफी चिंता मुक्त तथा आश्वासित हैं. हमने तो अपनी सारी उम्मीदें बिल्कुल खो दी थी, लेकिन उसी समय ‛सेवा भारती’ तथा ‛उस्मानिया चैरिटेबल ट्रस्ट’ हमें बचाने के लिए हमारे सामने आ गए और हमें पूरी मदद मुहैया कराई. वही इस राहत शिविर में रहने वाली एक और महिला लक्ष्मी ने बताया कि मेरा मकान पूरी तरह से ढह गया. मैं यही उम्मीद करती हूं कि सरकार मेरे जैसे बाकी और लोगों की भी पूरी मदद करेगी. सेवा भारती और उस्मानिया चैरिटेबल ट्रस्ट ने मिलकर करीब 1000 से ज्यादा लोगों को राहत सामग्री पहुंचाई है.

बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद करने वाले उस्मानिया चैरिटेबल ट्रस्ट के महासचिव मुसव्विर बाशा ने कहा कि हम असहाय लोगों को चावल के पैकेट, पानी की बोतलें, बिस्किट, मुफ्त एंबुलेंस सेवा, चिकित्सा किट आदि सुविधाएं मुहैया कराने के लिए 5 लाख खर्च किए हैं. वही संगठन के अध्यक्ष जीबीटी बाबू ने बताया कि उसने RSS के एनजीओ के साथ मिलकर करीब 10 से ज्यादा लोगों को बचाया है. कोडगु जिले में आई बाढ़ की वजह से 5000 से ज्यादा लोग घर से बेघर हो गए हैं. यहां पर तमाम एनजीओ के द्वारा राहत एवं बचाव कार्य को काफी तेजी के साथ चलाया जा रहा है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.