Loading...

ऋषभ पंत ने बताया कि आखिर कैसे मुमकिन हुआ इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन कर पाना

0 9

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबलों में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा, लेकिन वही इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की जगह टीम में युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को टेस्ट डेब्यू करने का मौका दिया गया. अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ऋषभ पंत ने ना सिर्फ अपनी छाप छोड़ी बल्कि तीसरे टेस्ट मैच में टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

भारत के लिए अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने बताया कि भारत ए टीम के साथ इंग्लैंड दौरे से ही उन्हें टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण के साथ तेज और उछालभरी भी गेंदबाजी के सामने बेहतरीन प्रदर्शन करने में काफी मदद मिली.

20 साल के इस युवा बल्लेबाज ने ट्रेंट ब्रिज मैं खेले गए अपने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 24 रन और फिर विकेट के पीछे शानदार विकेट कीपिंग करते हुए 7 कैच भी पकड़े.

वही ऋषभ पंत ने आगे कहा कि इंग्लैंड में विकेटकीपिंग कर पाना आसान नहीं होता है, क्योंकि विकेट के पीछे हमेशा गेंद लड़खड़ाते हुए ही आती है. मैं पिछले ढाई महीने से इंग्लैंड में भारत के लिए क्रिकेट खेल रहा हूं और इस से मुझे काफी फायदा मिला है. वही ऋषभ पंत ने आगे कहा कि मैं नेट पर भी काफी अभ्यास करता हूं कि कैसे तेज गेंद और से जल्दी निपटा जाए और मुझे इसका पूरा फायदा मिला है.

Loading...

वही टेस्ट में डेब्यू करने को लेकर उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए बेहतरीन मौका है. मैं IPL और घरेलू क्रिकेट में इन सभी के साथ पहले खेल चुका हूं, लेकिन अपने देश के लिए अंतरराष्ट्रीय मैच खेलना इसका एहसास तो अलग ही है और हमेशा से मेरा सपना रहा है कि मैं टेस्ट टीम का हिस्सा बनूं और टेस्ट में अच्छा खेल दिखाऊं.

वही युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपनी इस कामयाबी का पूरा शहर भारत ए के कोच राहुल द्रविड़ और अपने बचपन के क्रिकेट कोच तारक सिन्हा को दिया है. ऋषभ पंत ने कहा कि मैंने अपने करियर की शुरुआत 0 से शुरू की थी, लेकिन जब आप कड़ी मेहनत करते हैं और अपने लक्ष्य की ओर बढ़ते हैं और उसे हासिल कर लेते हैं. मैं राहुल द्रविड़ सर का तहे दिल से शुक्रगुजार हूं और अपने बचपन के कोच तारक सिन्हा का भी, उन्होंने मेरे जीवन में हर कदम पर मेरी पूरी मदद की है.

Source – Hindi Cricket Dhamaal

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.