Loading...

अगर आपके शरीर पर भी है यह निशान, तो समझ लीजिए राजयोग है पक्का…..

0 29

समुद्रीक शास्त्र से किसी भी व्यक्ति की शारीरिक बनावट, हाव-भाव, चाल-चलन और शरीर पर बने निशानों से उसके भविष्य और वर्तमान का सही से आकलन किया जा सकता है। इसके अलावा इस शास्त्र में हाथ पैर के कुछ ऐसे निशानों के बारे में बताया गया है और इन निशानों को राजयोग का सूचक माना गया है। ज्योतिष में भी कुंडली के आधार पर ही राजयोग जैसी भविष्यवाणियां की जाती है। राजयोग पाने वाला व्यक्ति हर तरफ से सूखी होता है। चारो तरफ उसका मान सम्मान होता है।

यदि किसी व्यक्ति के पैर के तलवे में चक्र या कुंडल का निशान है तो समुद्रीक शास्त्र के मुताबिक वह व्यक्ति एक अच्छा नेता बनता है, और देश की सत्ता सम्भालते हुए सबसे ऊंचे शिखर पर आसीन होता है।

समुद्रीक शास्त्र के अनुसार यदि किसी इंसान के पैरों या हाथों में छत्र, मछली, हस्ती या वीणा से मिलते जुलते चित्र बनते है तो वह व्यक्ति अपने जीवन मे खूब नाम कमाता है। चारों और से उसे मान सम्मान मिलता है।

Loading...

अगर किसी व्यक्ति की हथेली के बीच मे तोरण, रथ, बाण या ध्वज आदि जैसे निशान बनते हैं तो सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक वह इंसान अपने जीवन मे कई महान उपलब्धियां प्राप्त करता है।

हथेली के अलावा अगर किसी इंसान के पैर में चक्र, कमल, शंख और आसन जैसे निशान हो तो सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक उस इंसान को आजीवन सुख सुविधा मिलती है। ऐसे लोगों के घर में हमेशा मां लक्ष्मी का वास होता है।

अगर किसी इंसान की हथेली के बीचो-बीच तिल बना होता है तो सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक ऐसे लोग बहुत धनवान और भाग्यशाली होते हैं। इसके अलावा यदि किसी के पैरों के तलवे पर तिल हो तो सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक ऐसे लोग राजाओं जैसा मान- सम्मान प्राप्त करते हैं।

यदि किसी इंसान की भाग्य रेखा सीधी-साफ और बिना खंडित हुए सीधे शनि पर्वत तक जाती है तो सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक ऐसे लोगों को हर प्रकार का सांसारिक सुख, सुविधा और यश मिलता है।

यदि किसी व्यक्ति की छाती चौड़ी, नाक लंबी और नाभि गहरी हो तो शास्त्र के मुताबिक ऐसे लोगों का जीवन एक राजा की तरह होता है। ऐसे लोगों के पास जमीन-जायजाद की कोई कमी नहीं होती।

अगर किसी इंसान की हथेली और पांव के तलवों पर शंख, चक्र, गदा, खड्ग, अंकुश, धनुष, बान आदि के निशान बने हुए है तो शास्त्र के मुताबिक ऐसे लोगों की किस्मत में राज योग होता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.