Loading...

हवस की आग में अंधी हो चुकी सगी मां ने अपनी ही बेटी की जिंदगी को बना दिया जहन्नुम

0 31

छत्तीसगढ़ का एक मामला सामने आया है जहां पर एक सगी मां ने अपनी ही बेटी की जिंदगी को नर्क बना दिया. मां ने अपने आशिक से अपनी नाबालिग बेटी का 7 साल से रेप करा रही थी. इतना ही नहीं ये मां अपने प्रेमी के साथ अपनी ही बेटी के सामने शारीरिक संबंध बनाती थी और बेटी को भी संबंध बनाने के लिए बोलती थी. वही जब लड़की संबंध बनाने से मना करती तो दोनों उसके हाथ-पैर बांधकर उसे पीटते थे. वहीं पीड़िता ने बताया कि इस अंतराल में वह 7 बार गर्भवती हुई और 7 बार जबरदस्ती उसका अबॉर्शन करा दिया गया.

पीड़ित लड़की का पिता भी उसकी मां की इन्ही हरकतों की वजह से उसे छोड़कर चला गया था. पीड़िता ने पिता व मां से मदद मांगी तो कर दिया इनकार. फिर थाने में शिकायत की तो पुलिस ने जबरदस्ती सुलहनामा पर साइन करा लिया. इसके बाद रेप के आरोपी के साथ जबरजस्ती एक मंदिर में ले जाकर शादी करा दी. किसी तरह किशोरी घर से बाहर निकली और अपने एक दोस्त को अपनी पूरी आपबीती के बारे में बताते हुए उसे मदद की मांग की. इसके बाद ही यह पूरा मामला आला अधिकारियों के संज्ञान में आया. अधिकारियों ने तुरंत ही मनेंद्रगढ़ पुलिस को इस पूरे मामले में रिपोर्ट दर्ज करने और पूरे मामले की जांच करने के साथ-साथ आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया. अफसरों से मिले आदेश के अनुसार पुलिस ने इस मामले में आरोपी महिला और उसके आशिक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

वहीं पीड़िता ने अपनी मां के बारे में बताते हुए कहा कि उसकी मां शारदा तिवारी बिल्कुल स्वतंत्र विचार की महिला है. उसके साल 2012 से पहले किसी ऑटो वाले के साथ नाजायज संबंध थे. इसके बाद उसने रविंद्र कुमार से नाजायज संबंध बनाने शुरू कर दिए, इसी वजह से पिता से मां का रोजाना झगड़ा होने लगा और इसी वजह से 8 साल पहले ही पिता मां से बिल्कुल अलग रहने लगे.

वहीं पीड़िता ने बताया कि उसी की आंखों के सामने मां व रविंद्र कुमार नाजायज संबंध बनाते थे. 2012 में जब चार-पांच महीने तक मां घर पर नहीं थी तो तब आरोपी घर पर आया और उसके साथ बलात्कार किया.

Loading...

इसके बाद आरोपी ने किशोरी को किसी को बताने पर उसे और उसकी मां को जान से मारने की धमकी दी. उसने मां के आने पर पूरी आपबीती के बारे में बता दिया, लेकिन मां ने अपनी बेटी को यह कहते हुए शांत कर दिया कि जैसा वह कहता है वह बिल्कुल वैसा ही करें नहीं तो समाज में बहुत बदनामी होगी.

पीड़िता ने आगे बताया कि मां हमेशा ही उस युवक के साथ नाजायज संबंध बनाने के लिए दबाव डालती थी. वही मना करने पर मां व युवक उसके साथ खूब मारपीट करते थे. मां जबरजस्ती शारीरिक संबंध बनवाती तथा दबाव डालती थी. पीड़िता के अनुसार आरोपी पिछले 7 वर्षों तक उसका रेप करता रहा इसकी वजह से पीड़िता 7 बार गर्भवती भी हुई, लेकिन हर बार उसकी मां ने उसका अबॉर्शन करा दिया.

वहीं इस पूरे मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि इस नर्क की जिंदगी से अपने आपको बाहर निकालने के लिए उसने अपने पिता के मामा से भी मदद मांगी, लेकिन किसी ने उसकी कोई भी मदद नहीं करी. 23 जुलाई 2018 को मनेंद्रगढ़ पुलिस थाने में रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई लेकिन वह रिपोर्ट गंभीर मामले की नहीं लिखी गई. पुलिस थाने में शिकायत लिखकर रख ली और उसके ऊपर दबाव डाला गया कि वह यह बोले कि कार्रवाई नहीं चाहती, कागज पर जबरदस्ती यह बात लिखवाकर साइन करवा लिए गए.

पीड़ित किशोरी ने अपने दोस्त दीपक कुमार को अपने साथ घटित हर एक बात के बारे में बताया और उससे मदद की मांग की. दीपक ने बिना किसी डर के उसकी मदद की. वहीं दीपक ने बताया कि वह कई बार पीड़िता को अपने साथ लेकर थाने की रिपोर्ट भी दर्ज कराने गया, लेकिन पुलिस के द्वारा हर बार समझाइश देकर वापस लौटा दिया गया. वही बताया यह भी गया कि मां ने अपने दोस्त के खिलाफ झूठा आरोप लगाकर शिकायत दर्ज कराई.

पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए थाने बुलाया इसके बाद ही वह बिल्कुल नहीं डरा. वहीं पुलिस महानिरिक्षक सरगुजा संभाग अंबिकापुर, पुलिस अधीक्षक बैकुंठपुर, संरक्षण अधिकारी महिला एवं बाल विकास अधिकारी बैकुंठपुर से उसने लिखित में शिकायत कर इस पूरे मामले पर कार्रवाई करने की मांग की, तब जाकर इस पूरे मामले में मनेंद्रगढ़ पुलिस ने आरोपी रविंद्र कुमार उसकी प्रेमिका शारदा तिवारी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया. जहां से उन्हें जेल में डाल दिया गया.

वहीं पीड़िता ने बताया कि अप्रैल 2018 की बात है जब मां शारदा वह आरोपी रविंद्र जबरदस्ती उसे मंदिर में ले गए और जबरन रविंद्र के गले में माला डलवाकर मांग में सिंदूर भरवा दिया गया. इसके बाद रविंद्र उसे मनेंद्रगढ़ लेकर आ गया, यहां से वह मौका पाकर घर से भाग निकली और अपनी सहेली के घर जा पहुंची. जहां से उसने अपने पिता से संपर्क किया लेकिन पिता ने यह कहते हुए उसकी मदद से साफ इनकार कर दिया कि वह उसकी मां के साथ झगड़ा करने में बिल्कुल असमर्थ हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.