Loading...

ये है वो 5 खिलाड़ी जो टेस्ट क्रिकेट में बन सकते हैं दूसरा वीरेंद्र सहवाग

0 13

अगर बात करें वीरेंद्र सहवाग की तो उन्हें सलामी बल्लेबाज के रूप में सौरव गांगुली ने ही मौका दिया था. इससे पहले सहवाग मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते थे. इसके बाद से सहवाग ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर खूब नाम कमाया. टीम को शानदार और विस्फोटक शुरुवात दिलाने वालों में सहवाग का नाम सबसे पहले आता है.

5 क्रिकेटर्स जो बन सकते है अगले सहवाग…

1. रोहित शर्मा

रोहित ने वनडे क्रिकेट में मध्यक्रम से शुरुआत की थी. 2013 में धोनी ने इन पर भरोसा किया और सलामी बल्लेबाज के रूप में मौका दिया. धोनी का यह फैसला काफी सही साबित हुआ. क्योंकि सलामी बल्लेबाज के रूप में ही रोहित में वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाए हैं. अगर यही प्रदर्शन रहा तो आगामी क्रिकेट में बहुत कुछ देखने को मिलेगा.

Loading...

2. केएल राहुल

वैसे तो केएल राहुल सलामे बल्लेबाज है, लेकिन इनकी पोजीसन हमेशा असमंजस में रहती है. टेस्ट में केएल तीन नम्बर पर खेलने आते है और एकदिवसीय मैच में उन्हें चार नम्बर पर भेज जाता है. केएल राहुल काफी विस्फोटक बल्लेबाज है. आपने इनका करिश्मा जरूर देखा होगा. इसलिए पारी को एक बेहतरीन और शानदार शुरुआत दिलाने के लिए कोहली को टेस्ट क्रिकेट में केएल राहुल को एक बार सलामी बल्लेबाजी करने का मौका जरूर देना चाहिए.

3. मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल एक उभरता हुआ चेहरा है. मयंक बिल्कुल सहवाग की तरह विस्फोटक पारी की शुरुआत करने का हुनर रखते हैं. रणजी में मयंक ने 105 की औसत से 1160 रन बनाए. मयंक अभी इंडिया ए टीम का हिस्सा है. ऐसे में कोहली को एक बार इस विस्फोटक को टेस्ट टीम में मौका देना चाहिए.

4. पृथ्वी शॉ

पृथ्वी ने शानदार कप्तानी करते हुए टीम को अंडर19 विश्वकप विजेता बनाया. घरेलू स्तर पर भी यह खिलाड़ी काफी सफलतम रहा. फिलहाल पृथ्वी शॉ इंडिया ए टीम के सलामी बल्लेबाज है और काफी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं.

5. ऋषभ पंत

ऋषभ पन्त भी एक बेहतरीन पारी शुरू करने का हुनर रखते हैं. क्योंकि ऋषभ पंत गेंदबाजो से बिना डरे बहुत तेजी से रन बनाने में माहिर है. तेज गेंदबाजों के सामने टिक कर बल्लेबाजी करने ऋषभ को अच्छे से आता है. ऐसे में टेस्ट टीम में अगर सलामी बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत को मौका मिलता है तो ऋषभ जरूर खुद को सहवाग की तरह ही विस्फोटक साबित करेंगे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.