Loading...

यूपी सहित कई राज्यो में भारी बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट…..

0 22

हिमाचल और उत्तराखंड में मौसम विभाग ने अगले पांच दिन के लिए भारी बारिश अलर्ट घोषित किया है. मंडी में लगातार हो रही बारिश से आम जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. इसके अलावा कांगड़ और मंडी के सभी स्कूल कॉलेज बन्द है. वहीं उत्तराखंड के हरिद्वार, देहरादून, नैनीताल, पौड़ी आदि इलाको में भी आगामी 48 घण्टों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग के अनुसार 24 से 28 अगस्त के बीच हिमाचल के कुछ जिले, उत्तराखंड, बिहारी, सिक्किम और पश्चिम बंगाल में भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्यप्रदेश, नागालैंड, मणिपुर और मिजोरम में भी 24 व 25 अगस्त को भारी बारिश की चेतावनी दी गयी है.

कुल्लू में बारिश से हुआ हादसा

खबरों के मुताबिक हिमाचल के कुल्लू में बुधवार को तेज बारिश की वजह से एक स्कार्पियो गहरी खाई में गिर गयी जिससे उसमे स्वर 11 लोगों की मौत हो गयी. ये लोग स्कार्पियो में मनाली से पांगी जा रहे थे, तभी रास्ते मे यह हादसा हो गया.

Loading...

झांसी में 6 घंटे में 135mm बारिश

वहीं, यूपी और मध्यप्रदेश के कई इलाकों में भारी बरसात से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. घरों में भी पानी भर गया. स्काइमेट के वाईस प्रेजिडेंट महेश पलावत ने ट्वीट कर बताया कि झांसी में गुरुवार को 135mm बारिश हुई. साथ ही बताया कि दक्षिण-पश्चिमी यूपी में आगामी 48 घण्टों में भारी बारिश हो सकती है.

राजधानी दिल्ली में मौसम सुहाना

दिल्ली NCR में गुरुवार को हुई बारिश से राजधानी वासियों को राहत मिली है. शुक्रवार का मौसम भी सुहाना है. वहीं, राजस्थान के दौसा में गुरुवार को हो रही बारिश में स्कूल बस अंडरपास में फंस गई. हालांकि स्थानीय लोगों ने मदद करते हुए सभी बच्चों को सकुसल बचा लिया.

गुजरात में भारी बारिश

गुरुवार को मोदी जी गुजरात दौरे पर थे. वही बरसात के कारण प्रोग्राम स्थल पर भी पानी भर गया. लेकिन इन सब के बावजूद भी प्रोग्राम की तैयारियां चलती रही.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.