Loading...

केरल बाढ़: मस्जिद में भरा पानी तो पंडितों ने मुसलमानों के लिए खोले मंदिर के दरवाजे, देखें वीडियो

0 21

लगभग तीन साल पहले तमिलनाडु में बाढ़ आई थी। बाढ़ पीड़ितों को चेन्नई की एक मस्जिद में शरण दी गयी। इसमे सभी धर्मों के लोग शामिल थे। जुम्मे की नमाज पढ़ने के लिए सभी मुसलमान भाई बाहर सड़क पर चले गए और नमाज अदा की। मुस्लिम भाइयों की इस दरियादिली ने सबका दिल जीत लिया था।

आज तीन साल बाद पंडितों ने भी मुसलमान भाइयों के लिए मंदिर के दरवाजे खोल दिए हैं। केरल बाढ़ के पीड़ितों को त्रिशूर जिले के मंदिर में रखा गया था। बकरीद के मौके पर सभी मुसलमानों ने रक्तशेवरी मंदिर के प्रांगण में बैठकर नमाज अदा की। इसका एक वीडियो और तश्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

दरअसल त्रिशूर इलाके की सारी मस्जिदे बाढ़ के पानी से लबालब है। इस पूरी घटना पर मंदिर प्रशासन के अधिकारी का कहना है कि अलग अलग धर्म के होने से पहले हम सबका इंसानियत धर्म है। आपदा के अलावा भी हमे हर वक्त यही सोचना चाहिए कि हम किसी धर्म विशेष नहीं बल्कि एक ही भगवान की संतान है। आने वाले दिनों में भी यह भाईचारा हर जगह देखने को मिलेगा, ऐसी मुझे उम्मीद है।

Loading...

इस दौरान एक शख्स ने इस पूरी घटना को मोबाइल में कैद किया और इसका वीडियो फेसबुक पर अपलोड कर दिया। इसमे युवक मलयाली भाषा मे बोल रहा है, लेकिन आप वीडियो देखकर सारी कहानी आसानी से समझ सकते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.