Loading...

कर्नाटक में राहत और बचाव कार्यों के लिए निर्मला सीतारमण ने दिए एक करोड़

0 16

कर्नाटक के कोडागु जिले में बाढ़ की स्थिति का पूरा जायजा लेने के बाद वहां पर राहत और बचाव कार्य को चलाने के लिए रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने 1 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है. वही रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा ‛मैं कर्नाटक से सांसद हूं और मैं कर्नाटक के कोडागु जिले के लिए अपनी सांसद निधि से 1 करोड़ रुपए देने की घोषणा कर रही हूं.’ इसके साथ ही रक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि ‛मैं इस बारे में नितिन गडकरी से भी मिलूंगी और उनके साथ सड़क के बारे में चर्चा करूंगी. मैं गृहमंत्री से भी जरूर मुलाकात करूंगी क्योंकि राष्ट्रीय आपदा राहत कोष की व्यवस्था को वही देखते हैं. इसके साथ ही मैं प्रधानमंत्री से भी मुलाकात करूंगी और मैंने जो भी देखा है वह सब मैं उन्हें जरूर बताऊंगी.’ रक्षा मंत्री ने आगे कहा कि ‛जिले में कुछ सड़क, मकान, भवन व पानी तथा बिजली के संपर्क सेना के लिए और भी ज्यादा बेहतर किए जाएंगे.’

इसके साथ ही रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने बाढ़ प्रभावित लोगों से वादा करते हुए कहा कि वह सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात करके राज्य में हुई क्षतिग्रस्त सड़कों को जल्द से जल्द बनवाने की पूरी कोशिश करेंगी. दरअसल आपको बता दें कि राज्य में करीब 110 किलोमीटर नेशनल हाईवे और करीब 1500 किलोमीटर स्टेट हाईवे बाढ़ की वजह से पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं. बाढ़ की वजह से हसन, मंगलुरु, चिकममागलूरू, मसूरू, कोडागु, चमारजनगर, कोलार, बेंगलुरु और चिककाबल्लपुर में सड़कों को काफी नुकसान पहुंचा है.

Loading...

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने इससे पहले कोडागु में राहत कैंप का भी दौरा किया और वहां लोगों से उन्हें हर संभव मदद देने का वादा किया. कोडागु जिले में बाढ़ के साथ ही भूस्खलन के चलते काफी ज्यादा नुकसान हुआ है. रक्षा मंत्री कोडागु के बाद बाढ़ की स्थियों का पूरा जायजा लेने के लिए केरल जाएंगी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.