Loading...

इन क्रिकेटर्स के पास है करोड़ों की सम्पति, देशप्रेम की खातिर करते हैं सरकारी नौकरी

0 21

भारतीय क्रिकेट के ऐसे कई खिलाड़ी हक़ी जिनका नाम पूरी दुनिया जानती है. ये खिलाड़ी किसी न किसी वजह से हर रोज चर्चा का विषय होते हैं. क्रिकेट के अलावा ये लोग बड़े बड़े सरकारी ओहदों पर भी अपनी धाक रखते हैं.

क्रिकेट में आने वाला हर नया खिलाड़ी भी नौकरी जॉइन करने की इच्छा रखता है. यह लोग क्रिकेट के अलावा विज्ञापन से भी खूब पैसा कमाते हैं. इतने सारे पैसे होने के बावजूद भी क्रिकेटर्स सरकारी नौकरी करते हैं.

1. यजुवेंद्र चहल

Loading...

टीम इंडिया के स्पिनर यजुवेंद्र चहल क्रिकेट के अलावा इनकम टैक्स इंस्पेक्टर भी है. पहले आंख में समस्या की वजह से इन्हें इस पद से हटा दिया गया था. लेकिन फिर से इन्होंने यह नौकरी जॉइन कर ली.

2. लोकेश राहुल

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल क्रिकेट के अलावा भारतीय रिजर्व बैंक के सहायक प्रबन्धक का पद सम्भालते हैं. इस ओहदे से भी लोकेश को खूब कमाई होती है.

3. उमेश यादव

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने पूरी दुनिया मे अपनी गेंदबाजी का लौहा मनवाया है. उमेश यादव अभी रिजर्व बैंक के असिस्टेंट मैनेजर के पद पर आसीन है. साथ ही इनके पास पुलिस की नौकरी भी है.

4. हरभजन सिंह

टीम इंडिया में फिरकी का जादूगर कहे जाने वाले हरभजन सिंह सबके चहेते है. हरभजन सिंह क्रिकेट के अलावा पंजाब पुलिस में एसपी के पद पर नौकरी करते है.

5. सचिन तेंदुलकर

इंडिया टीम को सबसे ज्यादा समय देने वाले और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन भी सरकारी नौकर है. सचिन लोकसभा सांसद रह चुके हैं. इसके अलावा सचिन अभी एयरफोर्स में कैप्टन के पद पर भी नौकरी करते हैं.

6. कपिल देव

टीम इंडिया को पहला विश्वकप जिताने वाले कपिल देव पूरी दुनिया मे मशहूर है. 1983 का विषकप जितने पर सरकार ने इन्हें इंडियन आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर जॉइन करवाया. अभी कपिल देव कर्नल के पद पर तैनात है.

7. महेंद्र सिंह धोनी

आईसीसी की हर ट्रॉफी जितने वाले क्रिकेट धोनी को आज कौन नहीं जानता? देशप्रेमी होने की वजह से धोनी ने आर्मी भी जॉइन की हुई है. सरकार ने इनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत ही लेफ्टिनेंट कर्नल का पद सौंपा है.

8. जोगिंदर शर्मा

2007 के टी20 में आखिरी गेंद डालने वाले जोगिंदर शर्मा आज हरियाणा पुलिस में डीएसपी के पद पर तैनात हैं. इस टी20 का आखिरी ओवर इनकी कामयाबी का ओवर था. इसी की बदौलत हरियाणा सरकार ने पुलिस विभाग में डीएसपी का पदभार दिया.

SourceHindi Cricket Dhamaal

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.