Loading...

आपके लिए अशुभ नहीं शुभ भी हो सकता है बिल्ली का रास्ता काटना बन सकते है भाग्यशाली

0 23

हमारे यहां एक कहावत प्रचलित है – “मानो तो सब है वरना कुछ भी नहीं” अर्थात अगर आप भगवान में विश्वास करते हैं, तो भगवान आपके लिए हर जगह है। इसके अलावा अगर आप भगवान में यकीन नहीं रखते तो भगवान आपके सामने भी आ जाए तो आपके लिए निरर्थक है। इसी तरह लोग शुभ-अशुभ, भले-बुरे में भी विश्वास रखते हैं।

आज हम एक ऐसी सोच पर बात करेंगे जिसपर आप भी भरोसा करते हैं। अक्सर कहा जाता है कि अगर बिल्ली किसी इंसान का रास्ता काट जाए तो उसके साथ कोई न कोई बुरी घटना जरूर होती है। लेकिन आपको बता दें, हर स्थिति में यह रास्ता काटना बुरा या विपदाकारी नहीं होता।

बिल्ली काट जाए रास्ता तो क्या होगा?
अगर कोई इंसान कहीं जा रहा है और बिल्ली उसके बाईं और से दायीं और चली जाए तो यह उस इंसान के लिए अशुभ होता है। ऐसे में जल्दी से अपनी दिशा बदल लें और ऐसा करने पर बिल्ली आपके पीछे से ही निकल जाएगी। ऐसा करने पर जल्दी ही उस इंसान को धन लाभ होता है।

Loading...

अगर बिल्ली किसी इंसान का रास्ता बाईं तरफ से काट दें और अगर वह व्यक्ति उस बिल्ली को देख लें तो यह बुरा शकुन होता है। ऐसा करने से उस व्यक्ति के लिए जल्दी ही कोई बुरी खबर आती है। इससे बचने के लिए जब आपको बिल्ली दिखे तो आप तुरंत उसी जगह पर रुक जाए। अपने पैर के जूते या चप्पल एक बार के लिए निकाल दें। ऐसा करने पर बिल्ली का अपशकुन आप पर काम नहीं करेगा। और आप जिस काम के लिए जा रहे हैं, उसमे भी आपको सफलता मिलेगी।

बाएं से दाएं रास्ता काटते समय अगर बिल्ली पीछे मुड़कर देखती है तो यह भी अपशकुन होता है। इससे जल्द ही कुछ बुरा होने का संकेत मिलता है। लेकिन इससे बचने के लिए बिल्ली की तरह आप भी पीछे मुड़कर 20 कदम चलें। फिर वापस अपनी दिशा में मुड़ें और गन्तव्य को और जाएं। ऐसा करने और उस इंसान के पुराने विवाद जल्दी ही निपट जाते हैं।

बिल्ली रोते हुए रास्ता काट जाए तो इससे परिजन की मृत्यु का अपशकुन मानते है। ऐसे में अगर आप कहीं जा रहे है और आपको रोती हुई बिल्ली दिखती है तो अपना रास्ता वहीं रोक लें। ऐसा करने से आप आने वाली विपदा से खुद को बचा लेंगे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.