Loading...

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने T20 क्रिकेट से संन्यास का किया ऐलान

0 23

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने टी-20 क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. झूलन गोस्वामी ने भारत के लिए 68 टी-20 मुकाबले खेले हैं. इन 68 टी20 मुकाबलों में झूलन गोस्वामी ने 56 विकेट अपने नाम किए. झूलन गोस्वामी की तेज गेंदबाजी का कोई जवाब नहीं है, तभी तो झूलन गोस्वामी ने अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को खूब परेशान किया.

तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी के द्वारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 23 मार्च 2012 को विशाखापत्तनम में किया गया प्रदर्शन सबसे यादगार रहा. इस मैच में झूलन गोस्वामी ने 3.5 ओवर में 11 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए थे और इस मैच में 8 विकेट से भारत को शानदार जीत दिलाई थी.

बीसीसीआई ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर अपनी ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इस खबर का ऐलान किया है. झूलन ने टी-20 से सन्यास लेने के मौके पर बीसीसीआई और अपनी टीम को भी शुक्रिया अदा किया.

तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने साल 2006 में अपना T20 क्रिकेट की शुरुआत की थी. झूलन गोस्वामी ने अपना डेब्यू इंग्लैंड के खिलाफ किया था.

Loading...

वहीं झूलन गोस्वामी ने भारत के लिए पहली बार साल 2002 में वनडे और टेस्ट में अपना डेब्यू किया था. इतना ही नहीं झूलन गोस्वामी को साल 2007 में आईसीसी की साल की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर का खिताब भी मिला था.

झूलन गोस्वामी के अगर क्रिकेट करियर की बात की जाए तो झूलन गोस्वामी ने 10 टेस्ट मैच और 169 अंतर्राष्ट्रीय वनडे मैच खेलें हैं. 169 अंतर्राष्ट्रीय वनडे मैच में झूलन गोस्वामी ने 203 विकेट अपने नाम किए हैं. आपको बता दें कि झूलन गोस्वामी वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 200 विकेट लेने वाली दुनिया की इकलौती गेंदबाज हैं. ये अपने आप में एक बड़ी कामयाबी है.

Source – Hindi.CricketDhamaal.com

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.