Loading...

डॉलर के मुकाबले आज फिर 21 पैसे कमजोर हुआ रुपया, पहुंचा 70 के पार

0 18

तुर्की में आर्थिक संकट काफी तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ डॉलर के लगातार मजबूत होने की वजह से रुपए में भी उत्तल-पुथल हो रही है. गुरुवार को एक बार फिर रुपया 70 के पार पहुंच गया. इस कारोबारी हफ्ते के चौथे दिन डॉलर के मुकाबले रुपए में 21 पैसे की गिरावट आई.

वहीं इससे पहले बुधवार को फोरेक्स मार्केट में कोई भी कारोबार नहीं हुआ. दरअसल बकरीद होने की वजह से यह बंद रहा था. वही अगर मंगलवार की बात की जाए तो यह मंगलवार को 1 पैसे की मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ था. इस बढ़त के साथ जिए 69.81 के स्तर पर बंद होने में कामयाब हो गया था. वही मंगलवार की सुबह को रुपए ने शुरुआत काफी मजबूत की थी. डॉलर के मुकाबले मंगलवार को रुपया 17 पैसे मजबूत हुआ था. अपनी इसी मजबूती की वजह से यह 69.65 के स्तर पर खुला था.

डॉलर के मुकाबले रुपए में लगातार कमजोरी दिखाई दे रही है. वैश्विक स्तर पर डॉलर काफी तेजी के साथ मजबूत होता जा रहा है. इस सब में मुख्य वजह बन रही है तुर्की में जारी बड़ा आर्थिक संकट.

वहीं विशेषज्ञों ने इससे पहले आशंका जताते हुए बताया था कि रुपया डॉलर के मुकाबले 70 का आंकड़ा जरूर छू सकता है. वही विशेषज्ञों कि इस आशंका को पूरा होने में ज्यादा वक्त नहीं लगा. वही अब आशंका यह भी जताई जा रही है कि आगे भी डॉलर के मुकाबले रुपया और ज्यादा कमजोर हो सकता है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.