Loading...

PM मोदी का ‘फिटनेस चेलेंज वीडियो’ फिर से सुर्खियों में, आरटीआई में मिला खर्चे का ब्यौरा

0 19

अभी कुछ दिनों पहले विराट कोहली ने अपना फिटनेस चैलेंज वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था। मोदी ने विराट के चैलेंज को स्वीकारते हुए अपना फिटनेस वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो पर लोग तरह तरह के दावे करते हुए इसपर खर्च पैसों के बारे में बता रहे हैं। वहीं कांग्रेस ने दावा किया है कि नोडी ने योग वीडियो के लिए 35 लाख रुपये खर्च किए थे। लेकिन वास्तविक सच्चाई कुछ ओर ही है।

हाल ही में पीएमओ ने एक आरटीआई के जवाब देते हुए कहा कि मोदी जी ने जून में जो फिटनेस वीडियो बनाया था, उस पर एक भी पैसा खर्च नहीं किया गया। मोदी ने विराट कोहली का चेलेंज स्वीकारते हुआ अपना योग वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किया था।

इस वीडियो में मोदी जी काले रंग की जॉगिंग ड्रेस में तरह तरह के योग करते दिख रहे हैं। वही नंगे पांव घास, पानी और पत्थरों पर चलते दिखाई दे रहे थे। इसी वीडियो पर शशि थरूर ने दावा किया था कि मोदी जी ने इस वीडियो को बनाने के लिए 35 करोड़ रुपये खर्च कर दिए।

Loading...

इस बात की एक चिट्ठी पीएमओ आफिस भेजी गई। जवाब में पीएमओ ने जवाब दिया कि यह वीडियो प्रधानमंत्री आवास में बनाया गया है। इस पर एक भी पैसे का खर्चा नहीं किया गया।

पीएमओ आफिस ने बताया कि इस वीडियो को पीएमओ के कैमरामैन ने रिकॉर्ड किया था। इसके लिए कोई अन्य खरीददारी नही की गई। वीडियो में मोदी जी योग करते हुए दिख रहे हैं।

फिटनेस चैलेंज को केंद्रीय मंत्री राजेन्द्र सिंह ने अपना वीडियो बनाकर शुरू किया था। इन्होंने सबसे पहले विराट कोहली को चैलेंज किया था। फिर विराट ने इस चुनोती को स्वीकारते हुए फिटनेस वीडियो शेयर किया और मोदी सहित कई अन्य हस्तियों को फिटनेस चैलेंज की चुनौती दी। इस पर मोदी जी ने #humFitTohIndiaFit टैग के साथ अपना वीडियो शेयर किया था। 13 जून को मोदी ने अपना फिटनेस वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया था।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.