Loading...

Asian Games 2018: 25 मीटर पिस्टल में राही सरनोबत ने भारत को दिलाया गोल्ड मेडल

0 14

एशियाई खेलों के चौथे दिन बुधवार को भारत के नाम एक और गोल्ड आ गया. दरअसल आपको बता दें कि 25 मीटर पिस्टल में राही सरनोबत ने गोल्ड मेडल जीता. 18वें एशियाई खेलों के चौथे दिन महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा के फाइनल में राही सरनोबत ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इस गोल्ड मेडल को हासिल किया. राही सरनोबत ने थाईलैंड की यांगपाइबून को हराकर इस गोल्ड मेडल को अपने नाम किया.

इसके साथ ही आपको यह भी बता दें कि मौजूदा एशियन गेम्स में भारत का यह चौथा गोल्ड मेडल है. अभी तक भारत ने 2 गोल्ड शूटिंग और 2 गोल्ड कुश्ती में जीते हैं. वही महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल के फाइनल में भारत के स्टार निशानेबाज मनु भास्कर कोई कमाल नही कर पाई. 25 मीटर पिस्टल के फाइनल में 16 साल की मनु केवल 16 पॉइंट ही प्राप्त कर पाई. वहीं भारत को जिमनास्टिक में सबसे ज्यादा उम्मीदें दीपिका कर्माकर से थी, लेकिन वह अपनी चोट के चलते आर्टिस्टिक टीम के फाइनल में भाग नहीं ले पाई.

आपको बता दें कि भारत को सबसे पहला गोल्ड रेसलर बजरंग पुनिया ने ही दिलाया था. वहीं इसके बाद रेसलर विनेश फोगाट ने इतिहास बनाते हुए 50 किलोग्राम फ्री स्टाइल कुश्ती में एक और गोल्ड मेडल भारत को दिल आया. विनेश फोगट इस उपलब्धि के साथ ही ऐसी पहली भारतीय महिला पहलवान बन गई थी जिन्होंने एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक को अपने नाम किया. विनेश फोगट ने जापान की इरी युकी को 6-2 से हराकर ये गोल्ड मेडल भारत को दिलाया. इसके बाद 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में सौरव चौधरी ने भी भारत को एक और गोल्ड मेडल दिला दिया.

Loading...

एशियाई खेलों का तीसरा दिन भारत के लिए सबसे बेहतरीन था. इस दिन भारत ने एक गोल्ड, 1 सिल्वर और दो ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किए थे. वही अभी तक मेडल टैली में भारत के नाम कुल 10 पदक आए हैं और इस लिस्ट में भारत अभी सातवें नंबर पर है.

एशियाई खेलों में डेब्यू करने वाले 16 साल के निशानेबाज सौरभ चौधरी ने तीसरे दिन अपने अचूक निशाने से भारत को एक गोल्ड मैडल दिल आया था. तो वहीं संजीव राजपूत ने सिल्वर और अभिषेक वर्मा ने ब्रॉन्ज मेडल शूटिंग में भारत को दिलाया था. वही भारत को दिन का आखरी मेडल कुश्ती में मिला था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.