Loading...

गजब: किन्नर के प्रेग्नेंट होने के सवाल पर वैज्ञानिकों का खुलासा, जानकर दंग रह जाएंगे आप

0 45

दुनिया मे आए दिन अजीबोगरीब किस्से होते रहते है. हर दिन लोग साइंस की सहायता से नई नई ऊंचाइयां छूते है. कई लोगों का सपना आसमान नापने के होता है कई लोग छोटी-छोटी बातों में ही उलझे रहते हैं.

वैसे किन्नरों को हर जगह घृणा की दृष्टि से देखा जाता है. वहीं किन्नरों के कई दिलचस्प किस्से भी आए दिन सुनने को मिलते हैं. आजकल ना लोगों में किन्नरों के बारे में जानने की दिलचस्पी कुछ ज्यादा ही बढ़ रही है.

आज हम आपको किन्नरों से जुड़ी एक ऐसी बात बताएंगे जिसे जान आपका भी इस कुदरत से भरोसा उठ जाएगा. यदि कोई आपसे पूछता है कि क्या किन्नर गृभ धारण कर सकते है? बदले में बेशक आपका उत्तर ‘ना’ ही होगा.

Loading...

लेकिन आपको बता दें, आज के समय मे आपकी इस बारे में धारणा बिल्कुल गलत है. आपके इस ‘ना’ के जवाब को विज्ञान पूरी तरह खारिज करता है. विज्ञान में आए दिन ऐसे ऐसे कारनामे होते हैं, जिन्हें देख कुदरत भी बेबस नजर आती है. साइंस के मुताबिक किन्नर भी आसानी से गर्भधारण कर सकते हैं.

एक बात आपको बता दें, किन्नर के लिए गर्भधारण करना मतलब खुद मौत को दावत देना है। यह काम काफी जोखिम भरा होता है. लेकिन अगर कोई किन्नर मां बनने के इच्छुक हैं तो विज्ञान इसमे उनकी मदद करेगा. इसके लिए मेडिकल में शरीर के बाहर ही एक भ्रूण विकसित किया जाता है. फिर मेडिकल प्रक्रिया के तहत किन्नर के शरीर मे बच्चेदानी लगाकर उस भ्रूण को विकसित किया जाता है. लेकिन यह सब काम इतना आसान नहीं होता. ऐसा करने से किन्नर की जान तक जा सकती है. साइंस के हिसाब से यह सब हो सकता है, लेकिन अब तक भारत मे ऐसा मामला पहले कभी सुनने को नहीं मिला है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.