Loading...

अगर आपके पास हैं 40 हजार में शुरू करें ‘होजरी’ बिजनेस, अगले महीने से ही धमाकेदार कमाई शुरू

0 38

अगले महीने से शर्दी का मौसम शुरू हो जाएगा। इस समय का सदुपयोग अगर आप होजरी बिजनेस शुरु करने के साथ करते है, तो इससे बढ़िया और बेहतरीन विकल्प हो ही नहीं सकता। आप महज कम बजट में ही इस होजरी बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं। बीते सालों से मफलर की डिमांड लगातार बढ़ रही है और यह फेशन ट्रेंड भी बनता जा रहा है। ऐसे में यह बिजनेस आपके फायदे का सौदा हो सकता है। आपको अभी से ही इस बिजनेस की शुरुआत करनी चाहिए, ताकि सीजन आने तक आपका विजन्स अच्छे से अपनी पकड़ मजबूत कर सके।

इस आर्टिकल के माध्यम से आज हम आपको इस होजरी यूनिट की तमाम बातें बताएंगे, जो विजन्स शुरू करने से पहले जाननी जरूरी है।

कम पैसों से करें शुरुआत

इस होजरी यूनिट के लिए निटिंग मशीन, सेविंग मशीन, ओवर लॉक मशीन, प्रेसिंग टेबल, कटिंग मशीन और इलेक्ट्रिक प्रेस जैसी मशीनों की आवश्यकता होगी जिनकी लागत महज 90 हजार रुपये है। एक माह के वर्किंग केपिटल और किराए के शैड के लिए 3 लाख 10 जहर का खर्चा होगा। लेकिन आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि इस पूरी लागत में से मुद्रा स्किम के तहत 90 प्रतिशत तक का लोन स्वीकृत हो जाएगा। आप महज 40 हजार में यह बिजनेस खड़ा कर सकते हैं।

Loading...

कितनी होगी इनकम

सरकार द्वारा जारी एक प्रोजेक्ट रिपोर्ट के मुताबिक इस यूनिट से सालाना 3600 मफलर तैयार होंगे। ऐसे में यदि 420 रुपये प्रति दर्जन के हिसाब से इन मफलरों को बेचते हैं तो कुल 15 लाख 12 हजार की सेल होती है। इसमे से एक साल के खर्चे के 12.48 लाख रुपये चुकाने के बाद नेट प्रॉफिट 1.97 लाख रुपये का होगा।

मुद्रा स्किम से मिलेगा लोन

अगर आपके पास कम बजट है तो सोचने या घबराने की जरूरत नहीं है, बल्कि मुद्रा स्किम के तहत लोन के लिए अप्लाई करने की जरूरत है। प्रधानमंत्री एम्प्लॉयमेंट जनरेशन प्रोग्राम और मुद्रा स्किम की सहायता से आपको लागत की कुल 90 प्रतिशत राशि लोन के रूप में मिल जाएगी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.