Loading...

बच्ची की शक्ल देखकर कोई नहीं लेना चाहता था उसे गोद, मां-बाप भी उसे अनाथ आश्रम में छोड़ गए

0 1,010

वाकया काफी अजीब और चौंकाने वाला है। दरअसल चीन के एक दम्पति ने अपनी नवजात बच्ची को स्वीकार नहीं किया और उसे एक अनाथालय में छोड़कर चले गए। बच्ची का गुनाह था कि वो दूसरे बच्चों के जैसे नहीं दिखती। काफी महीने के बाद एक अमेरिकी कपल ने इस बच्ची की फ़ोटो फेसबुक पर देखी और उन्होंने निश्चय किया कि वो इस बच्ची को गोद लेंगे। और उन्होंने उस बच्ची को अपना लिया।

नवजात के मां-बाप ने छोड़ा साथ

3 साल पहले जन्मी प्रिमरोज ग्लूकोमा पीड़ित है। इस वजह से इसकी आंखों का कलर एकदम सिल्वर ब्लू है और उनमें बिल्कुल भी रोशनी नहीं है। इसी वजह से बच्ची के पेरेंट्स ने उसे अपनाने से मना कर दिया और अनाथालय में छोड़कर चले गए। काफी महीने बीत गए लेकिन कोई भी उस बच्ची को अपना बनाने के लिए नहीं आया। लगभग 7 महीने बाद अमेरिकी कपल ने इस बच्ची की तश्वीरें फेसबुक पर देखी। कपल ने निश्चय किया कि वो प्रिमरोज को गोद लेंगे।

Loading...

जॉर्जिया के ब्रासेल्टन के इस कपल को पहले से दो बच्चे है और इन्हें कोई कमी नहीं है। लेकिन इसी बच्ची की तश्वीर देखने के बाद इनसे रहा नहीं गया। इसी वजह से इस कपल ने 2016 में बच्ची को गोद लिया और अपने घर ले आये।

गोद लेने का बाद शेयर किया एक्सपीरिएंस

प्रिमरोज को गोद लेने वाले कपल ने एक वीडियो शेयर करते हुए बताया कि अब तक हमारा परिवार अधूरा से लगता था। लेकिन अब इस बच्ची की वजह से परिवार भरा हुआ दिखता है। बच्ची आंखों से देख नहीं सकती लेकिन हमें इस बात की कोई परवाह नहीं। बच्ची में गजब का आकर्षण था जिस वजह से हम खुद को इसे गोद लेने से रोक नहीं पाए। अब इसे अपनी बेटी की तरह पाल रहे हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.