Loading...

पीसीबी के नए चीफ ने भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच को लेकर दिया बड़ा बयान

0 28

पीसीबी के नए चीफ एहसान मनी ने भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच को लेकर बयान जारी किया है। एहसान मनी का कहना है की हालिया चयनित प्रधानमंत्री इमरान खान भी भारत-पाकिस्तान के बीच मैच को लेकर काफी उत्सुक है। इमरान खान चाहते हैं कि दोनों देशों के बीच फिर से क्रिकेट मैच शुरू किया।

हाल ही में नजम शेट्टी ने एसीबी के चीफ पद से इस्तीफा दे दिया था। इनके बाद से ही एहसान मनी को नया अध्यक्ष बनाया गया। चीफ का पद संभालते ही इंडियन एक्सप्रेस की एक वार्ता में एहसान मनी ने बताया कि अभी तो बस शुरुआत हुई है। मैं पहले की तरह फिर से एशियन क्रिकेट को मजबूत बनाने के बारे में सोच रहा हूं, लेकिन इस वक्त मैं किसी डिटेल में नहीं जाना चाहता। लेकिन यह बात तो निश्चित है कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला हर मैच हर लिहाज से अहम होता है।

आपको बता दें, पाकिस्तान के हाल ही चयनित प्रधानमंत्री इमरान खान भी एक क्रिकेटर रह चुके हैं। इसलिए एहसान मनी का कहना है कि हमारे नए प्रधानमंत्री भी भारत-पाकिस्तान के बीच मैच करवाने को तैयार है। उनकी इच्छा है कि दोनों देश फिर से क्रिकेट के मैदान में एक साथ खेले।

Loading...

सन 2012-13 के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच कोई भी द्विपक्षीय श्रंखला नहीं हुई। इस समय पाकिस्तान भारत के दौरे पर था और सीरीज को 2-1 से जीता भी था। इस सीरीज के बाद से ही दोनों देशों में तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी। जिसकी वजह से सरकार ने द्विपक्षीय सीरीज ऊपर रोक लगा दी थी। ICC के अंतर्गत होने वाले क्रिकेट में दोनों टीमें कई बार एक दूसरे के सामने मैदान में उतरती है।

आपको बता दें 19 सितंबर को एशिया कप में एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान का जबरदस्त मैच देखने को मिलेगा। एशिया कप का आयोजन दुबई में किया जाएगा।

पूर्व क्रिकेटर इमरान खान के पाकिस्तान प्रधानमंत्री बन जाने के बाद क्रिकेट फैंस को उम्मीद है कि उन्हें अब एक बार फिर से भारत पाकिस्तान के बीच मैच देखने को मिलेगा। लेकिन इन सब के लिए बॉर्डर पर शांति होना जरूरी है। फिलहाल भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर है जहां चल रही टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच चल रहा है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.