Loading...

ओवैसी का बेतुका बयान – यूएई को मदद के लिए धन्यवाद, भारत सरकार की मदद ‛शर्मनाक’

0 31

ओवैसी के एक बयान को लेकर सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है। केरल में आई बाढ़ पर यूएई ने जो आर्थिक सहायता दी उसके लिए असदुदीन ओवैसी ने उन्हें धन्यवाद दिया तो दूसरी ओर भारत सरकार के द्वारा की गई सहायता को शर्मनाक बताया।

ओवैसी ने कहा की यूएई के शासकों ने केरल में आई बाढ़ के लिए 700 करोड रुपए का जो योगदान दिया है उनके लिए मैं उनको धन्यवाद देता हूं। 2017 में भारत को विदेशों से रेमिन्ट्स के तौर पर 69 अरब डॉलर मिले थे और इन रुपयों में केरल के लोगों का 40% योगदान था और भारत सरकार ने इसी वजह से उन्हें केवल 500 करोड रुपए दिए हैं।यह बहुत ही शर्मनाक बात है,यह रूपए केरल में आई बाढ़ के लिए बहुत कम है।

ओवैसी ने कहा है कि हम नेताओं की मूर्तियां बनाने के लिए दो 2000 से 3000 करोड़ रुपए तक दे देते हैं लेकिन केरल सरकार के मुताबिक 2000 करोड़ रुपए की जो तबाही हुई है उसके लिए भारत सरकार ने केवल 500 करोड रुपए दिए है। ओवैसी ने कहा है कि हम यह मांग करते हैं कि भारत सरकार यह सौतेला व्यवहार बंद करके केरल में बचाव का कार्य करें।

सोशल मीडिया पर ओवैसी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की जा रही है, क्योंकि लोगों का कहना है कि ओवैसी केरल की सहायता के लिए सरकार से अधिक पैसों की मांग तो कर सकता है। लेकिन किसी भी विदेशी सरकार की तुलना भारतीय सरकार की सहायता से नहीं कर सकता और वह भारत को शर्मनाक नहीं बता सकते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.