Loading...

बिजली से चलने वाला रॉयल इनफील्ड का नया मॉडल, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 250 किमी

0 39

हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार भारत की मशहूर बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड 2020 तक बिजली से चलने वाली इलेक्ट्रिक बाइक को लांच कर सकती है।

क्या होगी इस बाइक की खूबियां

पेट्रोल के बढ़ते दाम एवं उससे होने वाले प्रदूषण के कारण सभी बाइक कंपनियां बिजली से चलने वाली बाइक को बाजार में उतारने की होड़ में लगी हुई है। अभी भारत में बिजली से चलने वाले स्कूटर जरूर चल रहे हैं लेकिन अब तक ऐसी कोई भी बाइक बाजार में नहीं आई है जो बिजली से चल सके। हालिया जानकारी के अनुसार रॉयल एनफील्ड बिजली से चलने वाली बाइक के ऊपर काम कर रही है। इस बाइक में बैटरी पैक दिया जाएगा। इस बिजली से चलने वाली रॉयल एनफील्ड की इलेक्ट्रिक बाइक के मॉडल को 2020 में होने वाले ऑटो एक्सपो में शोकेस किया जाएगा और 2020 में ही इसका प्रोडक्शन मॉडल लांच किया जा सकता है।

पावर और इंजन

Loading...

इस इलेक्ट्रिक बाइक में इलेक्ट्रिक मोटर लगाई जाएगी जिसे एक बहुत ही जबरदस्त बैटरी से पावर दी जाएगी। यह बाइक एक बार फुल चार्ज होने पर 250 किमी का सफर तय कर सकेगी। इस इलेक्ट्रिक बाइक को बनाने के लिए कुछ इनपुट हार्ले डेविडसन लाइव वायर से लिए जा सकते हैं।

रॉयल इनफील्ड बाइक को नया लुक और डिजाइन के साथ शानदार तरीके से तैयार करेगा, यह इलेक्ट्रॉनिक बाइक एक नए प्लेटफॉर्म पर ही तैयार की जाएगी। इस बाइक में इंटेलिजेंट पावर मैनेजमेंट, लिथियम आयन बैटरी, एयरो डायनामिक बॉडी और हल्का मटेरियल जैसी चीजों का समावेश हो सकता है।

कीमत

रॉयल एनफील्ड कंपनी की इलेक्ट्रिक बाइक की एक्स शोरूम की कीमत 4-5 लाख रुपए तक हो सकती है। यह बाइक जब बाजार में लांच हो जाएगी तो एमफ्लक्स वन (Emflux ONE) से मुकाबला कर सकती है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.