Loading...

नवजोत सिंह सिद्धू पर लगा ‘देशद्रोह’ का आरोप, मुज्जफरनगर में दर्ज हुआ मुकदमा…..

0 60

पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पर मुजफ्फरनगर थाने में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है। IPC धारा 124 ए, 153 बी 504 के तहत सिद्धू पर देशद्रोह का आरोप लगाते हुए मुज्जफरनगर की सीजेएम कोर्ट में मुकदमा दर्ज किया गया।

आपको बता दें, सुधीर ओझा ने सिद्धू पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करवाते हुए कहा कि सिद्धू ने पाकिस्तान में जाकर वहां के सेना प्रमुख से गले लगकर भारत देश का अपमान किया है। सिद्धू पर दर्ज इस मामले की सुनवाई 24 अगस्त को होगी।

हाल ही में इमरान खान पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बने हैं। इन्हीं के शपथ ग्रहण समारोह में नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान गए थे। तभी से भारतीय लोग सिद्धू पर निशाना साध रहे हैं। इसी शपथ ग्रहण समारोह में सिद्धू पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल बाजवा से गले मिले थे, जिस वजह से इतना हंगामा हुआ और सिद्धू पर देशद्रोह का केस दर्ज करवाया गया।

नवजोत सिंह सिद्धू की इस करतूत पर बीजेपी नेताओं ने भी भला बुरा कहा है। वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि रोजाना भारतीय जवान सीमा पर शहीद हो रहे हैं। पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी जैसी घटनाएं जनरल बाजवा के आदेश से ही होती है और सिद्धू ने उनसे गले मिलकर देश का अपमान किया है। सिद्धू को ऐसा करने से पहले एक तो अपने देश और सेना के जवानों के बारे में सोचना था।

Loading...

सिद्धू की ऐसी करतूत पर मुजफ्फरपुर के अधिवक्ता सुधीर ओझा ने अदालत में केस किया है। सिद्धू ने अपना बचाव करते हुए कहा कि हमारी संस्कृति एक है, इसलिए मेरी नजर में यह कोई देशद्रोह नहीं है। में तो पाकिस्तान की नफरत को कम करने के लिए इमरान खान के सपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए था।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.