Loading...

इस देश मे छोटी लड़कियों को जबरन किया जाता है प्रेग्नेंट, वजह जानकर हो जाओगे हैरान

0 33

आज हम आपको दुनिया के एक ऐसे सच के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे सुनकर आप हैरान रह जाओगे। इस घिनौने सच पर यकीन करना बड़ा ही मुश्किल है, पर यह एक सच्ची दास्तान है। हम बात कर रहे हैं नाइजीरिया की जहां पर पोल्ट्री फार्म की तरह ही बेबी फार्मिंग का काम किया जाता है।

जैसा कि हम सब जानते हैं कि अफ्रीका महाद्वीप बहुत ही गरीब है। इस कारण यहां पर कई कुरीतियां एवं गंदे कांड किए जाते हैं। नाइजीरिया में ही एक ऐसा घिनौना कांड जिसे बेबी फार्मिंग का नाम दिया जाता है, जो जोर शोर से चल रहा है। इस धंधे में 13 से 18 साल की लड़कियों को मुर्गियों की तरह जबरन प्रेग्नेंट करके उनसे बच्चे पैदा किए जाते हैं और उन बच्चों को ऐसे लोगों को बेच दिया जाता हैं जिनकी कोई संतान नहीं होती है।

बेबी फार्मिंग के अंदर जिन लड़कियों को प्रेग्नेंट किया जाता है, उन लड़कियों की निगरानी बंदूकधारी लोग करते हैं। इस घटना को अंजाम और कोई नहीं बल्कि नाइजीरिया के देश में मौजूद अनाथालय और अस्पताल ही देते हैं ।नाइजीरिया के कानून के हिसाब से वहां पर अबॉर्शन करवाना मना है इस कारण यह लड़कियां अबोर्शन भी नहीं करवा सकती। लड़कियों की इन्ही मजबूरी का फायदा उठाकर बेबी फार्मिंग का काम किया जाता है।

Loading...

यही नही, बेबी फार्मिंग के दौरान प्रेग्नेंट लड़कियों को कड़ी निगरानी और बंदूको के साये में रखा जाता है। इस पूरे घटनाक्रम को देश में मौजूद अनाथालय और अस्पताल ही चोरी-छिपे अंजाम देते हैं। यहां पर एक बात दें कि नाइजीरिया में अबॉर्शन कराना गैरकानूनी है। इसलिए ये लड़कियां एबॉर्शन भी नहीं करा सकती। इसी का फायदा उठा कर बेबी फार्मिंग का काम किया जाता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.