Loading...

केरल बाढ़ : रेस्क्यू टीम के ‘गरुड़ कमांडो’ ने जान की बाजी लगाकर बचाई मासूम की जान, देखें Video

0 28

बीते कुछ दिनों से केरल में जबरदस्त बाढ़ आई हुई है, जिस वजह से अब तक करोड़ों के नुकसान के साथ लगभग 350 लोगों की मौत हो चुकी है। दो लाख से ज्यादा लोगों को रेस्क्यू करके रिलीफ कैंप में पहुंचा दिया गया है।

इस मुश्किल और विकट हालात से उबरने के लिए भारतीय वायु सेना ने मदद करने का बीड़ा उठाया है। वायुसेना के साथ ही ट्रांसपोर्ट विमान और हेलीकॉप्टरों के माध्यम से रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर ऐसे ही एक ऑपरेशन का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें भारतीय एयरफोर्स गरुड़ कमांडो विंग कमांडर प्रशांत सिंह अपनी जान की परवाह किए बिना घर की छत से एक मासूम को रेस्क्यू करते हुए नजर आ रहे हैं।

Loading...

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि गरुड़ कमांडो प्रशांत सिंह एक रस्सी के सहारे हेलीकॉप्टर से लटकते हैं और मकान की छत पर फंसी मासूम को अपने सीने से चिपका कर वापिस हेलीकॉप्टर की तरफ आते हैं। जिस वक्त प्रशांत रेस्क्यू कर रहे थे उस वक्त नीचे की तरफ चारों ओर पानी ही पानी फैला हुआ था। खतरों की परवाह किए बिना गरुड़ कमांडो ने अपना कर्तव्य निभाते हुए बच्ची को रेस्क्यू किया और उसके परिजनों को सौंप दिया। भारतीय वायुसेना ने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से इस वीडियो को शेयर किया है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.