Loading...

भारत के 291वें टेस्ट क्रिकेटर बने ऋषभ पंत, विराट ने कैप पहनाकर किया अभिवादन….

0 18

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में आखिरकार ऋषभ पंत को अपना टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिल ही गया। यह टेस्ट मैच ट्रेंट ब्रिज में शुरू हो चुका है। इस दौरान कप्तान कोहली ने ऋषभ पंत को टेस्ट कैप दी। इस डेब्यू के साथ ही ऋषभ पंत भारतीय टेस्ट टीम के 291वें क्रिकेटर बन गए हैं। आपको बता दें, दिनेश कार्तिक को हटाकर ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है।

दिनेश कार्तिक के स्कोर की बात करें तो उन्होंने पहले दो टेस्ट की पारियों में क्रमशः 0, 21, 1 और 0 रन बनाए थे। टीम इंडिया को पहले टेस्ट मैच में 31 रन और दूसरे टेस्ट में 159 रनों की करारी हार मिली थी।

प्रथम श्रेणी में भी ऋषभ का औसत है बेहतरीन
परथन श्रेणी करियर में ऋषभ ने अब तक 23 मैच खेले है। स्कोर की बात करें तो इन्होंने 54.50 की औसत से चार शतक और आठ अर्धशतक की मदद से कुल 1744 रन बनाए है। हाल ही में ऋषभ पंत ने भारत ए टीम से खेलते हुए इंग्लैंड लायन्स के खिलाफ तीन अर्धशतक लगते हुए कुल 189 रन बनाए थे। भारत के 291वें टेस्ट प्लेयर होने के साथ साथ ऋषभ पंत भारतीय टेस्ट क्रिकेट के 36वें विकेटकीपर बन गए है। पार्थिव पटेल के बाद ऋषभ पंत ही एकमात्र क्रिकेटर है जो बाएं हाथ से खेलते हैं। ऋषभ पंत भारतीय टेस्ट टीम के 5वें सबसे युवा विकेटकीपर बन गए है।

Loading...

आईपीएल सीजन 11 में भी किया था बेहतरीन प्रदर्शन

20 वर्षीय इस तूफानी बल्लेबाज ने दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलते हुए 14 मैचों में 173.60 की स्ट्राइक से 52.61 की जबरदस्त औसत से कुल 684 रन बनाए थे। इन रनों में एक शतक और पांच अर्धशतक भी शामिल है। आईपीएल सीजन 11 मद सर्वाधिक स्कोर बनाने वालों की लिस्ट में केन विलियमसन के बाद ऋषभ पंत का नाम आता है। सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने 17 मैच खेलते हुए कुक 735 रन बनाए थे। ऋषभ पंत आईपीएल के एक सीजन में 600 से अधिक रन बनाने वाले एकमात्र और सबसे युवा बल्लेबाज है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.