Loading...

बड़े मेहनती होते हैं छोटी गर्दन वाले लोग, गर्दन का आकार बता देता है व्यक्ति का स्वभाव और भविष्य

0 36

समुद्रशास्त्र के अनुसार मनुष्य शरीर के प्रत्येक अंग उसके बारे में कुछ ना कुछ राज जरूर खोलते है। शरीर को अच्छे से देखने पर कई तरह की बातों का पता लाग्या जा सकता है।

समुद्र शास्त्र के अनुसार मनुष्य की गर्दन के आकार से भी काफी कुछ पता लगाया जा सकता है। गर्दन के आकार से हमे किसी के भी स्वभाब का आसानी से पता चल सकता है। छोटी गर्दन वाले लोग काफी ज्यादा मेहनती होते हैं।

जाने गर्दन के आकार के अनुसार स्वभाव और भविष्य

छोटी गर्दन

Loading...

छोटी गर्दन वाले लोग बहुत कम बोलते है। इसके साथ ही ऐसे लोग मेहनती होने के साथ साथ घमंडी भी होते है। छोटी गर्दन वाले लोगों पर जल्दी भरोसा करना उचित नहीं होता।

मोटी गर्दन

सामान्य से ज्यादा मोटी गर्दन वाले लोग अत्यधिक क्रोध करने वाले होते है। मोटी गर्दन वाले लोग भी घमंडी और मतलबी होते है।

सीधी गर्दन

सीधी गर्दन वाले लोग नियमों के पक्के होते है। साथ ही यह लोग स्विभिमानी भी होते है। सीधी गर्दन वाले लोगों पर भरोसा करने पर ये लोग हमेशा आपके भरोसे पर खरे उतरेंगे।

लंबी गर्दन

लंबी गर्दन वाले लोग ज्यादा बातचीत करते है। इसके अलावा इनमे बुद्धि का विकास बहुत कम होता है। ऐसे लोग पूरे दिन निराश रहते है और काफी चापलूस भी होते है।

छोटी गर्दन

छोटी गर्दन वाले लोग बहुत कम बात करते है। मेहनती होने के साथ साथ ये लोग घमंडी भी होते है। ऐसे लोगों पर विश्वास नहीं करना चाहिए।

सूखी गर्दन

जिनकी गर्दन में मांस बिल्कुल कम हो और नसें साफ साफ दिखाई दे तो ऐसे लोग काफी आलसी होते है। इसके अलावा इन्हें गुस्सा बहुत आता है। इन्हें कोई भी बात आसानी से समझ मे नहीं आती।

ऊंट जैसी गर्दन

ऊंट जैसी पतली और लंबी गर्दन वाले लोग सहनशील स्वभाव के होते है। ऐसे लोग मेहनत करने में विश्वास रखते है। लेकिन ऐसे लोगों से बचना चाहिए क्योंकि ये स्वार्थी और धोखेबाज होते है।

आदर्श गर्दन

इस तरह की गर्दन वाले लोगों में कला के प्रति प्रेम भरा होता है। सरल स्वभाव के यह लोग हमेशा खुश और सुखी जीवन व्यतीत करते है।

क्या है समुद्र शास्त्र और किसने की इसकी रचना

सामुद्रिक शास्त्र में व्यक्ति के हाव-भाव, शरीर की बनावट और चिन्हों के आधार पर उसके स्वभाव और भविष्य के बारे में बताया जाता है। समुद्र ऋषि ने इसकी रचना की थी। इसलिए इसे समुद्रशास्त्र के नाम से जाना जाता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.