Loading...

जल्द भारत में लॉन्च होगा अब तक का सबसे महंगा स्कूटर, इन खास फ़ीचर्स से होगा लैस….

0 17

भारतीय ऑटोमोबाइल्स मार्किट में अभी स्कूटर का बिजनेस काफी फल-फूल रहा है। अभी यह बिजनेस काफी रफ्तार पर है। इसी कड़ी में अब एक विदेशी कम्पनी Scomadi भारत मे अपने हाथ आजमाने चाहती है। यह एक ब्रिटिश कम्पनी है और सबसे पहले ये पुणे में अपना बिजनेस शुरू करेगी। ब्रिटिश की टॉप क्लास कस्टमाइज़ कम्पनी अबभरत में टॉप क्लास के स्कूटर बेचेगी।

Scomodi का पहला प्रोडक्ट TT 125 स्कूटर होगा जिसे संभावित 2018 में ही लांच किया जा सकता है। थाईलैंड से इम्पोर्टेड इस स्कूटर को scomodi कम्पनी पूरी तरह बिल्ट यूनिट की तरह ही बेचेगी। साथ ही इसमे कलर्स की विदे रेंज भी देखने को मिलेगी। वही कीमत की बात कीजिये तो इसकी अनुमानित एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.98 लाख रुपये तक हो सकती है।

TT 125 स्कूटर के फेस्टर्स की बात करें तो इसमें 125CC का इंजन मिलेगा। जो इंग्लैंड से इम्पोर्टेड इंजन है और थाईलैंड में इस स्कूटर में असेम्बल किया जाएगा। आपको बता दें, यह इंजन अप्रिलिया 125 से बिल्कुल अलग है। इसके डाइमेंशन और स्ट्रोक बिल्कुल अलग तरह से है। 125CC इंजन के साथ ही एअर कूल्ड इंजन सिस्टम, डेल्फी फ्यूल इंजेक्शन जैसे फ़ीचर्स मिलेंगे। इसकी ताकत की बात करें तो यह इंजन 7300rpm पर 11bhp का पावर देगा। इसके अलावा इसमें एग्जॉस्ट सिस्टम भी दिया जाएगा जो 15bhp तक कि पावर देगा।

जबरदस्त ब्रेकिंग सिस्टम वाले इस स्कूटर में फ्रंट टायर में 220mm डिस्क ब्रेक होंगे वही रियर टायर में ABS सिस्टम दिया जाएगा। 12 इंच अलॉय व्हील वाले ट्यूब लैस टायर्स दिए जाएंगे। इस स्कूटर का वजन लगभग 110KG होगा। फ्यूल टैंक की बात करें तो इसमें 11 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जाएगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.