Loading...

केरल बाढ़ से क्रिकेटर ‘संजू सैमसन’ भी हुए आहत, डोनेट किए 15 लाख और कहा यह…..

0 16

केरल में बाढ़ लगातार अपना तांडव दिखा रही है। साथ ही बाढ़ से मरने वालों की संख्या में भी इजाफा जारी है। इसके लिए रेस्क्यू टीमें कई जगह ऑपरेशन चला रही है। एर्नाकुलम चेंगन्नूर और त्रिशूल आदि जिलों से कई लोगों के मरने की खबर भी आई है। इस बाढ़ में हो रही बरसात से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में चलाकुडी, अलुवा, अलाप्पुझा, चेंगन्नूर और पत्तनमतिटा जैसे इलाके शामिल है। यह बारिश 9 अगस्त से जारी है जिसमे लाखों लोग बेघर हो गए है करोड़ों रुपयों की समाप्ति बर्बाद हो चुकी है। शनिवार को बारिश कुछ देर के लिए रुकी थी जिससे इडुक्की बांध का जलस्तर कुछ घटा था, लेकिन पानी अभी भी लगातार बह रहा है।

इस बाढ़ में लोगों की मदद करने के लिए पूरे देश भर से लोग साथ दे रहे हैं। वहीं भारतीय क्रिकेटरों ने भी बाढ़ पीड़ितों की मदद करने में रुचि दिखाई है। यह खिलाड़ी बाढ़ पीड़ित लोगों की मदद करने के अलावा सोशल मीडिया के माध्यम से दूसरे लोगों को भी जागरुक करते हुए अपील कर रहे हैं कि बाढ़ पीड़ित लोगों की ज्यादा से ज्यादा मदद करें। इसी कड़ी में भारतीय क्रिकेटर संजू सैमसन ने केरल बाढ़ पीड़ितों को 15 लाख रुपए डोनेट किए और सोशल मीडिया के माध्यम से दूसरे लोगों से भी मदद करने की अपील की।

केरल राज्य के खाद्य मंत्री पी. थिलोथमन ने मीडिया से एक बातचीत के दौरान कहा कि बाढ़ पीड़ितों की संख्या काफी ज्यादा है जिन्हें रेस्क्यू करने के लिए समय की जरूरत है। साथ ही बहुत मात्रा में खाने पीने के लिए राशन और पानी की भी जरूरत है। बाढ़ से प्रभावित एरिये में नौसेना की 15 छोटी नावें ही आ सकती है। लेकिन समस्या उस वक्त और अधिक बढ़ जाती है जब शाम होने के बाद रेस्क्यू ओपेरस्तीन ठप्प हो जाता है। इसलिए बाढ़ से रेस्क्यू करने के लिए हेलीकॉप्टर होने बेहद जरूरी है।

Loading...

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.