Loading...

केरल: बाढ़ पीड़ितों को मौसम विभाग ने दी ‛राहत’ की खबर

0 21

बाढ़ से दो-दो हाथ कर रहे केरल के लिए मौसम विभाग की तरह से राहत का संदेशा आया है। दरअसल भारतीय मौसम विभाग के अधिकारी डॉ एस देवी ने पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा कि केरल में अब बारिश कुछ कम हुई है। धीरे-धीरे बारिश का प्रभाव खत्म होगा। अब राज्य में और अधिक बरसात नहीं होगी।

ANI से हुई एक बातचीत में डॉ देवी ने बताया कि बीती 16 अगस्त तक प्रदेश में 619.5 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई थी लेकिन बारिश का सामान्य स्तर लगभग 244.1 मिलीमीटर होता है। बारिश धीरे धीरे काम हो रही है। लेकिन 2 दिनों तक यह बारिश जारी रहने की आशंका है।

आपको बता दें, केरल में इस समय भारी बरसात और बाढ़ का कहर जारी है। ऐसी बढ़ पिछले 100 सालों में भी नहीं आई। राज्य के 80 बांधों को खोल दिया गया है और सभी नदियों में बाढ़ के हालात बने हुए है। मौसम विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक केरल के तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, अलप्पुझा, पथनमथिट्टा, कोट्टयम, इडुक्की और एर्नाकुलम जिले सबसे ज्यादा प्रभावित हुए है जहां पर 60KM रफ्तार से तेज हवाएं चल रही है।

Loading...

बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए देश भर से लोग आगे आ रहे है। हरियाणा, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश आदि राज्यों ने केरल में बढ़ पीड़ितों की मदद के लिए एक करोड़ रुपये देने की घोषणा भी की है। इसके अलावा पुणे(महाराष्ट्र) और रतलाम(मध्यप्रदेश) रेलवे ने सयुंक्त रूप से 21 लाख लीटर पीने का पानी केरल भेज रही है। इससे बाढ़ पीड़ितों की मदद होगी और काफी राहत मिलेगी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.