Loading...

INDvsENG: तीसरे टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन, इस बल्लेबाज का टेस्ट डेब्यू है तय

0 17

इंडिया और इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों में भारतीय प्लेयर्स एकदम नाकाम साबित हुए है। इसी कड़ी में तीसरा मैच कलशनिवार को ट्रेंट ब्रिज में होना है। यह मैच एक निर्णायक मैच होगा क्योंकि अगर यह मैच फिर से इंग्लैंड जीतती है तो वो 3-0 से बढ़त बनाते हुए सीरीज को अपने नाम कर लेगी। इसलिए इंडियन प्लेयर्स के लिए तीसरा टेस्ट अग्नि परीक्षा की तरह होगा। आपको बता दें 2007 के बाद आज तक भारतीय टीम इंग्लैंड में सीरीज नहीं जीत पाई है। बीते दो टेस्ट में पूरी तरह फ्लॉप होने के बाद भारतीय टेस्ट कप्तान कोहली तीसरे मैच के कुछ नए चेहरों को जरूर आजमाना चाहेंगे।

बीते दो मैचों में भारत और इंग्लैंड दोनों ही टीमों के बल्लेबाजों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। लेकिन दूसरे मैच में क्रिस वोक्स और जॉनी बेयरस्टो ने शानदार पारी खेलते हुए टीम के स्कोर में अहम योगदान दिया, जो जीत का एक प्रभावी कारण था। पहले टेस्ट में कोहली ने थोड़ा अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन अकेले कोहली के अच्छे खेलने से कुछ नहीं होने वाला था। टीम की जीत में सबकी भागीदारी बेहद जरूरी होती है। हालांकि दूसरे टेस्ट में कोहली अपने बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए।

लगातार दो टेस्ट में मिली हार की वजह से यह तो तय है कि तीसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में बदलाव जरूर होंगे। अब यह कयास लगाए जा रहे है कि तीसरे टेस्ट में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पन्त को मौका दिया जा सकता है। अगर ऐसा हुआ तो ऋषभ पन्त इस तीसरे मैच से टेस्ट डेब्यू करेंगे। दूसरे टेस्ट के दौरान विराट को पीठ दर्द की समस्या हुई थी जिसके चलते विराट चौथे दिन फील्डिंग करने मैदान में नहीं आए। कोहली का चोटिल होने भारत के लिए काफी बड़ा खरा हो सकता है। क्योंकि अब तक सिर्फ कोहली ही इंग्लैंड की धरती पर कुछ कर दिखाने में सफल हुए है।

Loading...

दूसरे मैच में धवन की जगह लोकेश को लिया गया लेकिन लोकेश भी कुछ अच्छा नहीं कर पाए। वहीं अंजिक्य रहाणे भी इन दो टेस्ट मैचों में असफल रहे। दूसरे मैच में कोहली ने अश्विन और कुलदीप यादव को मौका देना इंडिया टीम के लिए काफी भारी पड़ा था।

जसप्रीत बुमराह चोट के चलते टीम से बाहर है। अब वो पूरी तरह से फिट है और तीसरे मैच में कुलदीप की जगह ले सकते है। उमेश यादव कोभी टीम में शामिल किया जा सकता है।

भुवनेश्वर कुमार अब तक दो टेस्ट मैचों में टीम का हिस्सा नहीं थे। अभी तक उनके बारे में स्थिति पूरी तरह साफ नहीं हो पाई है।

भारत और इंग्लैंड टीम के संभावित प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम में विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, मुरली विजय, लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), करुण नायर, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, हार्दिक पांड्या, उमेश यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, चेतेश्वर पुजारा, शार्दूल ठाकुर आदि है।

इंग्लैंड टीम का प्लेइंग इलेवन

जोए रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, एलिस्टर कुक, बेन स्टोक्स, कीटन जेनिंग्स, ओली पोप, आदिल राशिद और क्रिस वोक्स शामिल है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.