Loading...

2GB रैम, 16GB मैमोरी जैसे फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ Coolpad Mega 5A, कीमत 6999 रुपए

0 14

चीनी स्मार्टफ़ोन कंपनी Coolpad ने अपने ग्राहकों के लिए लॉन्च किया बजट स्मार्टफोन Coolpad Mega 5A. यह फ़ोन Coolpad Mega 4A का अपग्रेड वर्जन है, जो इसी साल अप्रैल में लॉन्च हुआ था जिसकी कीमत 4299 रुपये थी। कंपनी ने इसी फ़ोन में को अपग्रेड कर ड्यूल कैमरा सेटअप को ऐड किया है। जबकि Coolpad 4A में रियर 5 मेगापिक्सल और फ्रंट 2 मेगापिक्सल हैं। Coolpad 5A में आकर्षण का केंद्र उसका आस्पेक्ट रेश्यो है, जो 18:9 रखा गया हैं। इस फ़ोन की बिक्री ऑफलाइन की जाएगी।

कहाँ मिलेगा ये फ़ोन

अभी ये फ़ोन भारत के सभी राज्यो में नही मिलेगा, फिलहाल इसे आंध प्रदेश, दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, कर्नाटका, महाराष्ट्र, तमिल नाडु, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश में उपलब्ध करा दिया गया है।

Loading...

Coolpad 5A के फीचर्स

Coolpad के इस फोन में 5.47 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 720×1440 है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। इसकी कीमत के हिसाब से 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो में फ़ोन मिलना मुश्किल होता हैं। यह फोन 1.3 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर स्प्रेडट्रम एससी9850 के प्रोसेसर और 2 जीबी रैम से लैस है। इसके प्रोसेसर में भी बदलाव किए गए हैं, अगर आप गेम के शौकीन है तो ये फ़ोन आपको निराश नही करेगा। इसकी इंटरनल मेमोरी 16 जीबी की है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन एंड्रॉइड 8.1 ऑरियो पर काम करता है।
फ़ोन में कैमरे की बात करे तो, इसमें 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 0.3 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर दिया गया है। बोकह मोड के लिए इसमे ड्यूल कैमरा दिया गया लेकिन ये इतना प्रभावशाली नही हैं। साथ ही 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है, फ्रंट कैमरा आपको अच्छा सेल्फी अनुभव दे सकता हैं। फोन को पावर देने के लिए 2500 एमएएच की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, एफएम रेडियो, माइक्रो-यूएसबी और 3.5 एमए हेडफोन जैक जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Xiaomi Redmi 5A के फीचर्स

Xiaomi के इस फ़ोन के 2 वैरिएंट लॉन्च हुए थे जिसमें 2GB RAM वाले कि कीमत 5999 रुपये थी, वहीं 3GB RAM वाले फ़ोन की कीमत 6999 रुपये थी। इसमें 5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है जो इतना प्रभावशाली नही था। यह फोन 1.4 गीगाहर्ट्ज का क्वाड-कोर क्वालकॉम 425 प्रोसेसर दिया गया है जो इसे फास्ट प्रोसेसिंग करने में मदद करता है और साथ ही साथ ये आपको अच्छा गेमिंग एक्सपैरेंस देता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। इसे दो वेरिएंट में खरीदा जा सकता है। पहला वेरिएंट 2 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल मेमोरी और दूसरा वेरिएंट 3 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल मेमोरी के साथ आता है।

अगर दोनों में गौर करने की बात ये है कि Coolpad Mega 5A में रियर में ड्यूल कैमरा दिया गया जबकि redmi में ऐसा नही। अगर आप रेडमी के पुराने इंटरफ़ेस से बोर हो चुके हो तो Coolpad का ये फ़ोन हो सकता है आपके लिए बेहतर।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.