Loading...

ये तीन बिस्फोटक बल्लेबाज ले सकते हैं धोनी की जगह, लेकिन इनमें से बेहतर कौन….

0 18

भारतीय क्रिकेट टीम में में अब भी अगर किसी खिलाड़ी का दबदबा है तो वह सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी का ही है। धोनी ने अपनी बेहतरीन कप्तानी से सबका दिल जीता है, लेकिन जब धोनी टीम छोड़कर चले जाएंगे तो भारतीय टीम को एक बेहतरीन विकेटकीपर की कमी हमेशा खलेगी।

भारत के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज और पूर्व चयनकर्ता विक्रम राठौड़ के अनुसार टीम में 3 ऐसे खिलाड़ी है जो बिल्कुल धोनी के बराबर जैसे हैं। ये खिलाड़ी ना सिर्फ धोनी की कमी को पूरा करेंगे बल्कि धोनी की तरह इस दुनिया में सबके दिलों पर राज भी करेंगे। विक्रम राठौड़ ने उनके नाम बताते हुए कहा कि ऋषभ पंत, इशान किशन और संजू सैमसन आने वाले समय में धोनी की जगह ले सकते हैं। धोनी के संन्यास लेने के बाद यह तीनों खिलाड़ी तीनों फॉर्मेट में बिल्कुल धोनी के जैसा प्रदर्शन करने में माहिर है।

आपको बता दे धोनी ने 2014 से ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। इसी कड़ी में टेस्ट क्रिकेट में विकेट कीपर की जगह धोनी की कमी हमेशा खलती रहती है। विक्रम राठौड़ के अनुसार धोनी एक ना एक दिन संन्यास जरूर लेंगे। ऐसे कयास है कि 2019 के बाद धोनी क्रिकेट करियर से संन्यास ले सकते हैं।

Loading...

मौजूदा प्लेयर्स की बात करें तो ऋषभ पंत काफी अच्छा खेल रहे हैं। संजू सैमसन भी काफी प्रतिभावान खिलाड़ी हैं। वहीं इशान किशन भी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। राठौर के अनुसार इन तीनों में से कोई एक धोनी का स्थान जरूर लेगा। आपको बता दें राठौड़ 2016 तक बीसीसीआई के सीनियर चयन समिति का हिस्सा रहे हैं।

ऋषभ पंत हाल ही में चल रहे इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट टीम का हिस्सा है, लेकिन अभी तक उन्हें किसी भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला। लेकिन अब यह अंदाज लगाया जा रहा है कि तीसरे टेस्ट में दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को आजमाया जा सकता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.