Loading...

ढाई साल का चेन स्मोकर, 40 सिगरेट पिए बिना नहीं आती नींद….

0 21

इंडोनेशियाई शहर का एक ढाई वर्षीय बच्चा अपनी एक बुरी लत की वजह से आजकल काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। चेन स्मोकर बना यह बच्चा दिन में लगभग 40 सिगरेट फूंक जाता है। माँ के साथ मार्किट जाते वक्त हर राहगीर से यह बच्चा सिगरेट मांगता रहता है। चेन स्मोकर के परिजन भी इसकी बुरी लत से परेशान हो चुके है। हालात ऐसे बने हुए है कि पेरेंट्स को हर रोज दो पैकेट सिगरेट इस चेन स्मोकर को लेकर देने पड़ते है।

सड़क से सिगरेट के बट उठाते-उठाते बना चेन स्मोकर

इस लड़के का नाम रैपी आनंद पामुंगकास है। इसकी मां प्रयाति नास्ते की दुकान चलाती है। इनका कहना है कि रैपी को दुकान के सामने पड़े सिगरेट के बट उठाते-उठाते यह आदत पड़ गयी और यह चेन स्मोकर बन गया। धीरे-धीरे इसने सिगरेट पीना शुरू कर दिया। अब यह हर आने जाने वाले राहगीरों से सिगरेट मांगता रहता है। राहगीर उसकी मासूमियत देखकर रैपी को सिगरेट पीने के लिए दे देते है सिगरेट पीते समय रैपी पर खूब हंसते है।

Loading...

बिना सिगरेट नही आती नींद

रैपी की माँ का कहना है कि धीरे धीरे उसकी यह आदत बढ़ती जा रही है। इसे छुड़ाना बेहद मुश्किल हो गया है। बिना सिगरेट के रैपी को नींद नहीं आती और फिर वह पूरे दिन रोता है।

रैपी पूरे दिन में लगभग 40 सिगरेट फूंक जाता है। रैपी को मेरेको सिगरेट सबसे ज्यादा पसंद है। यह नहीं मिलने पर रैपी कई बार हंगामा भी करता है।

रैपी के पिता मिसबाहुद्दीन खुद सिगरेट पीते है। लेकिन उन्हें यह पता नहीं चला कि उनके बेटे को इसकी आदत कैसे लगी। अब रैपी के पिता सिगरेट नहीं पीते लेकिन उन्हें रैपी को सिगरेट लेकर देनी पड़ती है।

रैपी के पेरेंट्स ने कहा है कि जल्द ही हम रैपी की किसी अच्छे डॉक्टर को दिखाएंगे जिससे इसकी यह बुरी लत जल्दी से छूट जाए।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.